वो दिल के मरीज, अस्पताल में भर्ती... भोले बाबा के फरार सेवादार के बचाव में वकील एके सिंह की दलील

बाबा के वकील ने दावा किया है कि अस्पताल के डॉक्टर जैसे ही देव प्रकाश को एक बार फिट घोषित कर देते हैं तो पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी. हालांकि, यूपी पुलिस की तरफ से मुख्य आरोपी कहां है इसे लेकर किसी तरह की कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हाथरस में मचे भगदड़ को लेकर पुलिस की जांच अभी जारी है. इस हादसे में 123 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबकि अभी भी कई ऐसे लोग हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इन सब के बीच जिस भोले बाबा के सत्संग के दौरान ये भगदड़ मची थी उसके वकील का एक बड़ा बयान सामने आया है. भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने दावा किया है कि हाथरस कांड के जिस मुख्य आरोपी पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा है, वो दिल का मरीज है. और फिलहाल अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करवा रहा है. आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले को लेकर बीते दिनों जो एफआईआर की थी उसमें बाबा सेवादार देव प्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया था. 

बाबा के वकील ने अपने दावे में आगे कहा कि अस्पताल के डॉक्टर जैसे ही देव प्रकाश को एक बार फिट घोषित कर देते हैं तो पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी. हालांकि, इस मामले का मुख्य आरोपी अभी कहां है इसे लेकर पुलिस की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. 

बाबा का ढाल बने एपी सिंह

सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह बुधवार को पहली बार बाबा के बचाव में सामने आए. उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत में बाबा का पक्ष भी रखा. उन्होंने उस दौरान दिए इंटरव्यू में कहा था कि भोले बाबा ने सबसे पहले इस दुखद घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने अपने तमाम भक्तों से अपील की है कि वह घायलों की हर संभव मदद करें.  साथ ही कोई भी शव लावारिस न रहे इसकी भी व्यवस्था करने को कहा गया है. 

Advertisement

एपी सिंह ने बाबा का पक्ष रखते हुए NDTV से कहा था कि कुछ असमाजिक तत्व सत्संग स्थल पर मौजूद थे, जिन्होंने बाबा के जाने के बाद वहां ऐसा माहौल बना दिया. उन्हीं की वजह से ये भगदड़ हुई और कई लोगों की जान भी गई. बाबा का मानना है कि ये घटना बेहद दुखद है.  हम उत्तर प्रदेश सरकार और इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटार्यड जज की जांच पर पूरा विश्वास करते हैं. हम चाहते हैं कि इस घटना के कोई भी दोषी बच नहीं पाए. 

Advertisement

निर्भया के दोषियों और सीमा हैदर का भी केस लड़ चुके हैं एपी सिंह

भोले बाबा का केस लेने से पहले एपी सिंह  बतौर वकील कोर्ट में निर्भया के दोषियों का भी पक्ष रख चुके हैं. निर्भया के दोषियों के अलावा उन्होंने कुछ समय पहले पाकिस्तान से आई सीमा हैदर का भी केस लड़ा था. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai Fire News: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 5 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article