हरियाणा में 15 अक्टूबर को नई सरकार की शपथ, PM मोदी होंगे शामिल : सूत्र

हरियाणा में 15 अक्टूबर को नई सरकार के गठन की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक पंचकूला में 15 अक्टूबर को बीजेपी की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा में 15 अक्टूबर को नई सरकार के गठन की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक पंचकूला में 15 अक्टूबर को बीजेपी की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों और कई राज्यों के मुख्यमंत्री की शिरकत करने की बात कही जा रही है. हरियाणा सरकार ने पंचकुला के जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है.

विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद राज्य में नई सरकार के प्रमुख के रूप में अपने संभावित शपथ ग्रहण से पहले नायब सिंह सैनी ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मुलाकात की थी. जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कहा गया है कि नायब सिंह सैनी फिर से मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे.

हरियाणा में तीसरी बार सरकार के शपथ ग्रहण से पहले विधायकों की बैठक आयोजित की जाएगी. राज्य के जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि जीतने वाले तीनों निर्दलीय विधायकों ने घोषणा की है कि वे नई सरकार बनने पर उसका समर्थन करेंगे, लेकिन उनमें से हिसार सीट से विधायक सावित्री जिंदल के नाम को मंत्री पद की दौड़ से बाहर नहीं किया गया है.

अन्य दावेदारों में भाजपा नेता अनिल विज (अंबाला कैंट), श्याम सिंह राणा (रादौर), जगमोहन आनंद (करनाल), हरविंदर कल्याण (घरौंदा), कृष्ण लाल मिड्ढा (जींद), अरविंद कुमार शर्मा (गोहाना), विपुल गोयल (फरीदाबाद), निखिल मदान (सोनीपत) और घनश्याम दास (यमुनानगर) के नाम शामिल हैं. उचाना कलां सीट से जीते देवेंदर अत्री भी संभावित मंत्रियों की दौड़ में शामिल हैं. अत्री ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह को हराया. यह सीट जजपा नेता दुष्‍यंत चौटाला के पास थी.

Featured Video Of The Day
Ratan Tata Passes away: रतन टाटा के साथ जिसने एक लम्हा भी गुज़ारा पूरी ज़िंदगी याद किया