गन्ना किसानों के लिए हरियाणा सरकार की बड़ी घोषणा, इतना बढ़ाया गया अगेती फसल का रेट

सीएम खट्टर ने ये भी घोषणा की है कि अगले साल ये दर बढ़ाकर 400 रुपये प्रति क्विंटल कर दी जाएगी. 386 रुपये प्रति क्विंटल की नई कीमत चालू पेराई सत्र से लागू होगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.
नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गन्ना किसानों के लिए बड़ी घोषणा की है. हरियाणा में गन्ने की अगेती फसल का रेट बढ़ाया गया है. सरकार ने 14 रुपया बढ़ाकर रेट 372 से 386 रुपये कर दिया है.

वहीं अगले साल के गन्ने की फ़सल के रेट की भी घोषणा की गई. अगले साल इसे 386 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपया किया गया है.

सीएम खट्टर ने ‘एक्स' पर हिंदी में पोस्ट किया, "मेरे गन्ना उत्पादक किसान भाइयों के लिए, मैं आज हरियाणा में गन्ने की प्रति क्विंटल दर 372 रुपये से बढ़ाकर 386 रुपये करने की घोषणा करता हूं. हमारे किसानों के लिए बहुत खुशी की बात है कि ये देश में गन्ने की सबसे ऊंची दर होगी."

पड़ोसी राज्य पंजाब में गन्ने की कीमत 380 रुपये प्रति क्विंटल है. खट्टर ने ये भी घोषणा की कि अगले साल ये दर बढ़ाकर 400 रुपये प्रति क्विंटल कर दी जाएगी. 386 रुपये प्रति क्विंटल की नई कीमत चालू पेराई सत्र से लागू होगी.

इससे पहले जनवरी में सीएम खट्टर ने गन्ने की कीमत में 10 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा की थी, जिससे फसल की दर बढ़कर 372 रुपये प्रति क्विंटल हो गई थी.

कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हाल ही में दावा किया था कि अगर अगले साल राज्य में कांग्रेस सत्ता में आती है तो गन्ने की कीमतें न्यूनतम 450 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ाई जाएंगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article