"तो हम हरियाणा में 70 से ज्यादा सीटें जीतते..." कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर सवाल

कांग्रेस OBC मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव (Haryana Congress Leader Ajay Yadav) का कहना है कि टिकट बंटवारे में अगर 10-12 सीटों पर कांग्रेस सर्वे के आधार पर टिकट बांटती तो हम हरियाणा में ज्यादा सीटें जीतते.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हरियाणा:

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2024) नजदीक हैं. सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है. इस बीच कांग्रेस (Haryana Congress) पर टिकट बंटवारे पर सवाल उठ रहे हैं. टिकट बंटवारे में एससी और ओबीसी वर्ग की अनदेखी का आरोप लग रहा है.NDTV से बातचीत में कांग्रेस OBC मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव (Congress Leader Ajay Yadav) ने कहा कि अगर 10-12 सीटों पर कांग्रेस सर्वे के आधार पर टिकट बांटती तो हम हरियाणा में 70 से ज्यादा सीटें जीत सकते थे. उन्होंने बताया कि पार्टी आज अपना घोषाणा पत्र जारी करेगी. इसमें जातीय जनणना से लेकर 500 रुपए का सिलेंडर देने तक की घोषणाएं की जा सकती है.  

ये भी पढ़ें-हरियाणा में CM पद के कितने दावेदार? पहले विज अब राव इंद्रजीत, बोले-12 साल में तो कूड़े का भी नंबर...

कांग्रेस ने हरियाणा में जातीय समीकरण साधने की पूरी कोशिश की है. पार्टी ने ओबीसी को सबसे ज्यादा तरहीज दी है. कांग्रेस ने विधानसभा की 90 सीटों में सबसे ज्यादा यानी कि 22 पर ओबीसी उम्मीदवार उतारे हैं.विधानसभा की 20 सीटों पर ओबीसी नेताओं को ही टिकट दिया गया है. वहीं 26 सीटों पर जाट उम्मीदवारों को उतारा है. लेकिन पार्टी की ये रणनीति ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष को शायद खास पसंद नहीं आ रही है. उनको लगता है कि पार्टी अगर थोड़ा और रणनीति बना लेती तो उनको राज्य में ज्यादा सीटें मिल सकती थीं. अजय यादव का कहना है कि अगर कांग्रेस टिकट बांटने से पहले कुछ सीटों पर सर्वे करवा लेती तो वह 70 से ज्यादा सीटें जीत सकते थे.

Advertisement

कौन हैं अजय यादव?

  • कैप्टन अजय यादव हरियाणा कांग्रेस के नेता हैं. 
  • वर्तमान में वह पार्टी के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष हैं. 
  • साल 2008 तक वह वन-पर्यावरण और बिजली मंत्री रहे.
  • इससे पहले अजय यादव सिंचाई, राजस्व और चुनाव मंत्री रहे.
  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद अपनी ही पार्टी पर रहे हमलावर.
  • अजय यादव ने कहा था-अगर मैं चुनाव लड़ता तो राव इंद्रजीत सिंह को 1 लाख वोटों से हरा देता.
Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?