हरियाणा में आम आदमी पार्टी की छठी लिस्ट जारी, देखें इन 19 उम्मीदवारों को कहां से मिला टिकट

Haryana AAP Candidate List: आम आदमी पार्टी ने बुधवार को चौथी और पांचवीं लिस्ट भी जारी की थी. रात को छठी लिस्ट भी सामने आ गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H
दिल्ली:

हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट (Haryana AAP 6th List) भी जारी कर दी है. पार्टी ने बुधवार रात को छठी लिस्ट जारी की, जिसमें 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. आम आदमी पार्टी अब तक कुल 89 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. दरअसल हरियाणा में नामांकन का आज आखिरी दिन है. ऐसे में सभी दल उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. आम आदमी पार्टी ने बुधवार को चौथी और पांचवीं लिस्ट भी जारी की थी. रात को छठी लिस्ट भी सामने आ गई. चौथी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम थे.पांचवीं लिस्ट में 9 उम्मीदवारों और छठी लिलस्ट में 19 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा चुनाव: महज 4 घंटे के अंदर AAP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, तोशाम से दलजीत सिंह को मिला टिकट

AAP के 19 उम्मीदवारों की लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने कालका से ओपी गुज्जर, पंचकूला से प्रेम गर्ग, अंबाला शहर से केतन शर्मा, मुलाना से गुरतेज सिंह शाहबाद से आशा पठानिया, पेहोवा से गेहल सिंह संधु, गुहला से राकेश खानपुर,पानीपत सिटी से रितु अरोरा,जिंद  से वजीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. 

Advertisement

AAP ने नरवाणा से अनिल रांगा,तोशाम से दलजीत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. तो वहीं पटौदी से प्रदीप जुटाली,पलवल से धर्मेंद्र हिंदुस्तानी, होडल से एमएल गौतम, फिरोजपुर झिरका से वसीम जफर को उम्मीदवार बनाया है. हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होना है और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. पार्टी का कांग्रेस से साथ गठबंधन नहीं हो सका है वह अकेले दम पर ही हरियाणा के रण में उतरने जा रही है.

Advertisement

जुलाना में मुकाबला रेलकर vs रेसलर

हॉट सीट पर भी आप अपनी रणनीति बहुत ही सोच समझकर बना रही है. बात अगर जुलाना की करें तो कांग्रेस ने विनेश फोगाट को इस सीट से उतारा है. अगर गठबंधन में चुनाव होता तो शायद विनेश कांग्रेस-ऐप गठबंधन का चेहार होतीं.लेकिन अब हालात अलग हैं. ऐसे में आप ने विनेश फोगाट का मुकाबला करने के लिए कविता दलाल को चुनावी मैदान में उतारा है.कविता दलाल भी विनेश की तरह ही एक रेसलर ही हैं.इस तरह से जुलाना में लड़ाई रेलकर vs रेसलर होने जा रही है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Manipur: जनता की मदद के लिए केंद्र सरकार की कोशिश, सस्ते दामों पर मिलेगा जरूरत का सामान