हरियाणा में चुनाव से पहले PM मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया कौन सा मंत्र?

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस (PM Modi On Congress) पुरानी पेंशन योजना की बात करती हैं, लेकिन वेतन देने या भर्ती करने में असमर्थ हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को 1,500 रुपये देने का वादा किया था, जो दो साल बाद भी इसका इंतजार कर रही हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Haryana Assembly Elections 2024: पीएम मोदी ने गुरुवार को दावा किया कि कांग्रेस अपना ज्यादातर समय आपसी झगड़ों में बिताती है. पार्टी सत्ता हथियाने के लिए झूठ बोलती है और जनता के मुद्दों से कोसों दूर रहती है. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने राज्य की सेवा के लिए बीजेपी को एक और मौका देने का फैसला किया है. पीएम मोदी ने यह बात पार्टी के "मेरा बूथ, सबसे मजबूत" कार्यक्रम के तहत नमो ऐप के जरिए हरियाणा बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कही. उन्होंने कार्यकर्ताओं संग 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बूथ स्तर पर फील्डवर्क पर भी चर्चा की और उनसे हर बूथ पर जीत हासिल करने के लिए पूरी कोशिश करने को कहा. 

कार्यकर्ताओं संग 1 घंटे की बातचीत में PM ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा, "हरियाणा में वोटिंग के लिए महज एक हफ्ता बचा है. मतदान केंद्र के हर  परिवार पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. बता दें कि हरियाणा में 20,629 मतदान केंद्र हैं. पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं संग करीब एक घंटे तक चली बातचीत की शुरुआत हरियाणा के लोगों के साथ अपने खास जुड़ाव से की. उन्होंने 1990 के दशक में पार्टी संगठन के लिए बड़े स्तर पर काम किया था और लोगों के प्रति आभार जताया.

Photo Credit: ANI

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर पिछले 10 सालों में विपक्ष के तौर पर विफल होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि पार्टी का  ज्यादातर समय अंदरूनी कलह में ही चला जाता है. उन्होंने कहा कि हरियाणा का बच्चा-बच्चा इस पुरानी पार्टी के अंदरूनी कलह को जानता है. 

Advertisement

कांग्रेस के लाउडस्पीकर अब कमजोर पड़ गए

पीएम मोदी ने कहा पहले बड़े-बड़े दावे करने वाले कांग्रेस के लाउडस्पीकर अब कमजोर पड़ गए हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस हर दिन कमजोर होती जा रही है. पिछले 10 सालों में कांग्रेस विपक्ष के तौर पर भी विफल रही है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस 10 सालों तक लोगों के मुद्दों से दूर रही, ऐसे लोग हरियाणा के लोगों का भरोसा कभी नहीं जीत सकते. लेकिन बीजेपी की रणनीति उनकी आंतरिक कलह पर चुप रहने की नहीं होनी चाहिए. 

Advertisement

"कांग्रेस बार-बार झूठ बोलती है"

पीएम मोदी ने कहा कि हमें पहले से ज्यादा मेहनत करके अपना झंडा गाड़ना होगा. कांग्रेस पर आगे हमलावर पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग चुनाव में हमारे खिलाफ लड़ रहे हैं, उनका पूरा आधार झूठ है. वे बार-बार झूठ बोलते हैं, उनकी बातों का कोई मतलब नहीं होता और वे माहौल खराब करते हैं. पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के लोगों से बड़े-बड़े वादे किए थे जैसे कि वे "हर घर के लिए सोने की छत बनाएंगे", लेकिन राज्य में सत्ता में आने के बाद, विकास ठप हो गया.

Advertisement

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पुरानी पेंशन योजना की बात करती हैं, लेकिन वेतन देने या भर्ती करने में असमर्थ हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को 1,500 रुपये देने का वादा किया था, जो दो साल बाद भी इसका इंतजार कर रही हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: 'एक ही चरण में हों चुनाव...' सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से मांग