फ्लाइट से सफर करते हैं तो सावधान रहें, डाला जा सकता है नो-फ्लाई लिस्ट में, DGCA को मिले नए निर्देश

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि अब अगर यात्री कोविड-19 गाइडलाइंस और SOPs का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें 'नो-फ्लाई' लिस्ट में डाल दिया जाएगा. DGCA को इसे लेकर निर्देश दिए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
एयरपोर्ट और फ्लाइट्स में कोविड गाइडलाइंस को सख्ती से पालन कराने के निर्देश.
नई दिल्ली:

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फ्लाइट्स और एयरपोर्ट्स पर भी सुरक्षा एहतियात को बढ़ाया जा रहा है. कोविड गाइडलाइंस को देखते हुए अब और भी सख्ती दिखाई जा रही है. केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि अब अगर यात्री कोविड-19 गाइडलाइंस और SOPs का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें 'नो-फ्लाई' लिस्ट में डाल दिया जाएगा, एयरपोर्ट अथॉरिटीज़ को इसे लेकर निर्देश जारी किया गया है.

न्यूज एजेंसी ANI से हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि 'हम कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में जीत सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही के चलते हमें दिक्कत हो रही है. Directorate General of Civil Aviation (DGCA) को इस पर सख्ती बरतने को कहा गया है.' उन्होंने कहा, 'कुछ लोग लापरवाही बरत रहे हैं, हम कोविड-19 से जुड़ी गाइ़डलाइंस और एसओपी जारी कर सकते हैं. हमने लोगों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालना शुरू कर दिया है.'

उन्होंने कहा कि अगर आप एयर ट्रैवल की दूसरे साधनों, जैसे कि बस और ट्रेन से यात्रा की तुलना करें तो एयर ट्रैवल कहीं ज्यादा सुरक्षित है.

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट जज ने फ्लाइट में देखे खतरनाक हालात, फिर कोर्ट में कोरोना को लेकर दिया सख्त आदेश

उन्होंने उड़ान (UDAN-Ude Desh ka Aam Naagrik) स्कीम को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस स्कीम से कनेक्टिविटी और फ्लाइट अफोर्ड करने की क्षमता बढ़ी है. इसके तहत अलग-अलग बैंड्स में किराया है. जो सबसे सस्ता बैंड है, उसमें यात्रियों को ट्रेन के लोअर क्लास एसी कार से थोड़ा ही ज्यादा पैसे खर्च करने हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को विश्वास है कि उड़ान स्कीम को बड़ी सफलता मिलेगी.

बता दें कि देश में पिछले दो हफ्तों में भयानक तेजी से कोरोना के मामले बढ़े हैं. शुक्रवार को सुबह 8 बजे तक पिछले 24 घंटों में 59,118 नए कोविड के मामले सामने आए हैं और इस दौरान कुल 257 मरीजों की मौत हुई है. 18 अक्टूबर के बाद एक दिन में सामने आने वाले मामलों की यह सबसे ज्यादा संख्या है. 18 अक्टूबर को 61,871 केस दर्ज किए गए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hindenburg Case में China का हाथ? Mahesh Jethmalani ने बताया क्या कार्रवाई होनी चाहिए!
Topics mentioned in this article