प्री कोविड स्तर पर पहुंची मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या, मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया कि एक नया रिकॉर्ड! मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या ने कोविड-पूर्व स्तर को पार दिया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

देश के कई शहरों में मेट्रो रेल सुविधा तेजी से बढ़ रही है और लोग इसे पसंद कर रहे हैं. शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर बताया है कि देश में मेट्रो में यात्रियों की संख्या प्री कोविड स्तर पर पहुंच गया है. मंत्री ने ट्वीट किया कि एक नया रिकॉर्ड! मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या ने कोविड-पूर्व स्तर को पार दिया है. एक दिन में 1 करोड़ से अधिक यात्रियों का यात्रा करना यह दर्शाता है कि शहरी परिवहन के क्षेत्र में मेट्रो सबसे बेहतर है. यह आज देश के 20 शहरों में यात्रियों को आरामदायक सफर करा रही है.

Advertisement

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव के बाद देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था. जिसके बाद मेट्रो परिचालन भी लंबे समय तक बंद था. भारी संख्या में लोग महानगरों को छोड़कर वापस अपने गांव चले गए थे. जिस कारण यात्रियों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई थी.

Advertisement

भारत के इन शहरों में है मेट्रो रेल की सुविधा

मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि भारत के 20 शहरों में मेट्रो रेल सुविधा उपलब्ध है. सबसे पहले कोलकाता में मेट्रो की शुरुआत हुई थी. अभी दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता,हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर, गुरुग्राम, मुंबई, कोच्चि, लखनऊ, नागपुर, नोएडा, कोच्चि, लखनऊ, नागपुर, कानपुर पुणे में मेट्रो का परिचालन किया जा रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article