लोकसभा के पहले दिन विपक्ष की खुशी देखिए, जब अखिलेश से गले मिले वेणुगोपाल, देखती रहीं डिंपल

सपा के सभी सांसद लाल रंग की टोपी और लार रंग का गमछा लगाए हुए नजर आए. सपा की महिला सांसदों ने गमछा तो पहना था लेकिन लाल टोपी नहीं लगाई थी. लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 37 सीटें जीती हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हुआ. पहले दिन के कार्यवाही की शुरूआत सांसदों को शपथ दिलाने से हुई. संसद सत्र के पहले दिन ही आने वाले दिनों की झलक देखने को मिल गई. समाजवादी पार्टी के सांसद अपने हाथ में संविधान की प्रतियां लेकर संसद भवन पहुंचे.सपा सांसदों का नेतृत्व पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कर रहे थे. 

संसद भवन में अखिलेश यादव के एक हाथ में संविधान की प्रति थी. दूसरे हाथ में उन्होंने फैजाबाद (अयोध्या) से जीते सांसद अवधेश प्रसाद का हाथ थाम रखा था.सदन के अंदर भी अखिलेश ने अवधेश प्रसाद को अपने साथ ही बैठाया. अखिलेश यादव और अवधेश प्रसाद के लिए यह कोई नई बात नहीं थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा का सदस्य रहते हुए भी दोनों नेता एक साथ ही बैठते थे.

संसद भवन की सीढियों पर अखिलेश यादव की मुलाकात कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से हो गई. वेणुगोपाल उनके कान में कुछ कहते हुए नजर आए. इस दौरान अखिलेश की पत्नी और मैनपुरी से सांसद चुनी गईं डिंपल यादव दोनों नेताओं को निहारते हुए नजर आईं.

संसद की सीढ़ियों पर अवधेश प्रसाद ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इस दौरान सोनियां गांधी ने अवधेश प्रसाद से कुछ बात भी की. 

सपा के सभी सांसद लाल रंग की टोपी और लाल रंग का गमछा लगाए हुए नजर आए. सपा की महिला सांसदों ने गमछा तो पहना था लेकिन लाल टोपी नहीं लगाई थी. 

लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 37 सीटें जीती हैं. सपा की इस जीत ने अकेले के दम पर बहुमत हासिल करने का बीजेपी का सपना तोड़ दिया. इस जीत के साथ ही सपा लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस के बाद सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.उत्तर प्रदेश में सपा ने 33.59 फीसदी वोट हासिल किए. वहीं बीजेपी 41.37 फीसदी वोटों के साथ केवल 33 सीटें ही जीत पाई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: SC से नहीं मिली जमानत, अभी दो दिन और जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, अब 26 को सुनवाई

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: 'बापू भी दावेदार और बेटा भी' हरियाणा में PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला
Topics mentioned in this article