गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, कांग्रेस का हुआ बुरा हाल, AAP का खाता खुला

गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार जीत मिली है. नगर निगम चुनाव में 60 में से एनडीए ने 58 सीटें जीत ली है. वहीं आप और एजेपी ने एक-एक वार्ड में जीत हासिल की. जबकि कांग्रेस का खाता तक नहीं खुल सका.

Advertisement
Read Time: 19 mins
बीजेपी की मिली ऐतिहासिक जीत
गुवाहाटी:

गुवाहाटी के नगर निगम चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी और उसके सहयोगी दल ने मिलकर अबकी बार 60 वार्ड में से 58 में जीत का परचम लहराया. वहीं कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला. आप और असम जातीय परिषद ने एक-एक वार्ड में जीत हासिल की. जीएमसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से गुवाहाटी के मोनीराम दीवान ट्रेड सेंटर में शुरू हुई. वार्ड संख्या 16 से भाजपा उम्मीदवार प्रमोद स्वामी ने जीएमसी चुनाव जीतने पर भरोसा जताया और कहा कि असम के लोगों को राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनके विकास कार्यों पर भरोसा है. 

Advertisement

स्वामी ने कहा था कि "यहां पहले से ही डबल इंजन की सरकार है और बीजेपी को ही पूरा वोट मिलेगा क्योंकि असम के लोगों को हिमंत बिस्वा सरमा और उनके नेतृत्व में किए गए विकास कार्यों पर यकीन है." वार्ड संख्या 55 से भाजपा के एक अन्य उम्मीदवार मनोज कुमार नाथ ने पूर्ण वोट जीतने का विश्वास व्यक्त किया था. उन्होंने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा सभी 57 वार्डों में जीत हासिल करेगी. मुख्यमंत्री ने असम के लोगों के लिए बहुत कुछ किया है और उस पर लोगों का भरोसा है."

ये भी पढ़ें: “जो जिंदा ही नहीं उन पर लगाया आरोप”: राणा कपूर के ED को दिए बयान पर कांग्रेस का पलटवार

Advertisement

राज्य के मुख्यमंत्री मंजीत महंत पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि इस बार लोग हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व में हुए भ्रष्टाचार के लिए अपना जवाब देंगे. कांग्रेस नेता ने कहा, "60 में से आपको सरकार बनाने के लिए 30-32 वोट चाहिए, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और हम जीएमसी में जीत हासिल करने जा रहे हैं." हालांकि इन चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा.

Advertisement

VIDEO: महाराष्ट्र : मुंबई में हनुमान चालीसा पर सियासी संग्राम जारी, आज राणा दंपति की कोर्ट में पेशी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttarakhand के पुलिसवाले नए रंग में दिखेंगे, ख़रीदी जा रही हैं Harley Davidson जैसी Superbike