Viral Video के चलते गुजरात कांग्रेस के सीनियर नेता को लेना पड़ा राजनीति से ब्रेक

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोलंकी की अलग रह रही पत्नी रेशमा एक घर में घुसती है और दूसरी महिला की पिटाई करती है. रेशमा उस महिला पर अपने पति को छीनने का आरोप भी लगा रही है. इस वाकये के सुर्खियों में आने के बाद सोलंकी ने राजनीति से ब्रेक का ऐलान कर दिया.

Advertisement
Read Time: 11 mins
वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस नेता का बड़ा फैसला
अहमदाबाद:

गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी ने शुक्रवार को कुछ महीनों के लिए सक्रिय राजनीति से ब्रेक लेने की घोषणा की हैं. दरअसल उनकी यह घोषणा उनके वैवाहिक जीवन में आ रही दिक्कत के बाद आई. असल में कुछ दिन पहले उनसे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. सोलंकी ने कहा कि इस अवधि के दौरान कुछ महीनों के लिए राजनीति से दूर रहने और "दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और अन्य पिछड़े समुदायों के लोगों" से मिलने पर ध्यान केंद्रित करने का उनका निर्णय स्वैच्छिक हैं.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सोलंकी की अलग रह रही पत्नी रेशमा एक घर में घुसती है और दूसरी महिला की पिटाई करती है. रेशमा उस महिला पर अपने पति को छीनने का आरोप भी लगा रही है. इस वाकये के सुर्खियों में आने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में सोलंकी ने कहा, "मैंने कुछ महीनों के लिए सक्रिय राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है और सामाजिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करूंगा. मैं इस अवधि के दौरान दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और अन्य पिछड़े समुदायों के लोगों से मिलने में अधिक समय बिताऊंगा."

हालांकि ऐसा अनुमान लगाया गया था कि यह निर्णय पार्टी के निर्देश पर लिया गया है, लेकिन सोलंकी का दावा है कि मुझे आलाकमान से कोई निर्देश नहीं मिला है.  अपनी अलग रह रही पत्नी पर हमला करते हुए 68 वर्षीय नेता ने कहा कि वह इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने राजनीतिक विरोधियों के हाथों में खेल रही हैं. जिससे "यह स्पष्ट है कि वह उन लोगों के हाथों की कठपुतली है, जो आगामी (राज्य) चुनावों में मुझे और कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें: "रेप कल्चर को दे रहे बढ़ावा": बॉडी स्प्रे Layer'r Shot के ऐड को देख कंपनी पर भड़के लोग

भरत सिंह सोलंकी का कहना है कि विपक्षी दल ऐसे मुद्दों में रुचि रखते हैं क्योंकि वे मेरी छवि खराब करने के साथ-साथ मेरी छवि खराब करके फायदा उठाना चाहते हैं. सोलंकी ने कहा कि उन्होंने पहले ही तलाक के लिए अर्जी दी है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी अलग हुई पत्नी, जिनसे उन्होंने 1999 में शादी की थी, उसे सिर्फ उनकी संपत्ति में दिलचस्पी थी. वो उनके लिए भी खतरा है.

VIDEO: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, हर मस्जिद में शिवलिंग क्यों देखना?

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: यात्रा के लिए प्रशसान ने की पूरी तैयारी, 53 साल बाद दो दिवसीय यात्रा