गुजरात: माता-पिता समेत चार परिजनों की आत्महत्या के कुछ महीनों बाद भाई-बहन ने जान दी

अधिकारियों ने बताया कि भाई-बहन ने अपने रिश्तेदारों से कहा था कि वे अपने माता-पिता और भाई-बहनों की मौत के दुख से उबर नहीं पा रहे हैं और आत्महत्या कर लेंगे. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
भाई-बहन ने अपने रिश्तेदारों से कहा था कि वे आत्महत्या कर लेंगे. (प्रतीकात्‍मक)
भावनगर (गुजरात):

गुजरात के भावनगर जिले में माता-पिता समेत चार परिजनों की आत्महत्या के कुछ महीनों बाद एक युवती और उसके छोटे भाई ने घर में कीटनाशक पीकर कथित तौर पर जान दे दी. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. सीहोर तालुका के सोनगढ़ थाने के उप-निरीक्षक डी. वी. डांगर ने बताया कि ऋषिता मोरदिया (25) और उसके भाई पार्थ (21) ने शुक्रवार अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे अपने घर पर फिनाइल पी लिया और सीहोर के एक अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मोरदिया परिवार के चार सदस्यों ने जून में सूरत आत्महत्या कर ली थी और उस समय ऋषिता और पार्थ घर से बाहर थे. 

पुलिस ने बताया कि सूरत में आठ जून को हीरा श्रमिक विनूभाई मोरदिया (55), उनकी पत्नी शारदाबेन, बेटी सैनीता (19) और बेटे कृष (17) की उनके घर पर जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई थी. 

अधिकारियों ने बताया कि भाई-बहन ने अपने रिश्तेदारों से कहा था कि वे अपने माता-पिता और भाई-बहनों की मौत के दुख से उबर नहीं पा रहे हैं और आत्महत्या कर लेंगे. 

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि अपने माता-पिता की मृत्यु के बाद से, भाई-बहन सूरत में अपने रिश्तेदारों के साथ रहते थे, लेकिन वे तीन दिन पहले सीहोर तालुका में अपने पैतृक गांव पदपन लौट आए. 

Advertisement

उन्होंने बताया कि इससे पहले ऋषिता ने परिवार में हुई मौतों के दो दिन बाद फिनाइल पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था, लेकिन उसे अस्पताल ले जाया गया और वह बच गई थी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* सुप्रीम कोर्ट ने बलात्कार पीड़िता को गर्भपात कराने की मांग वाली याचिका पर की सुनवाई, कल तक मांगी रिपोर्ट
* WHO चीफ ने की आयुष्मान भारत की तारीफ, कहा- "यह वैश्विक स्तर पर किया जा सकता है"
* "बिलकीस बानो के दोषियों को ही रिहाई पॉलिसी का फायदा क्यों...?" : गुजरात सरकार से SC का सवाल

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Mumbai Airport से बाहर निकली भारतीय टीम | T20 World Cup 2024