हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर, दिल्ली हवाई अड्डे से 13 मिनट में गुरुग्राम पहुंचाया गया हृदय

पुलिस की मदद से बुधवार को हृदय को कोलकाता से गुरुग्राम तक चार घंटे में पहुंचाया गया, जिससे रोहतक के 34 वर्षीय एक व्यक्ति की जान बच गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

भारी बारिश और यातायात जाम के बीच दिल्ली हवाई अड्डे से गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल तक हृदय पहुंचाने के लिए हरित गलियारा बनाया गया और महज 13 मिनट में 18 किलोमीटर की दूरी तय की गई. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि करीब 100 पुलिस अधिकारियों की मदद से बुधवार को हृदय को कोलकाता से गुरुग्राम तक चार घंटे में पहुंचाया गया, जिससे रोहतक के 34 वर्षीय एक व्यक्ति की जान बच गई.

उन्होंने बताया कि कोलकाता में पुलिस ने एक सरकारी अस्पताल से पहला हरित गलियारा बनाया और 54 वर्षीय महिला को ‘मस्तिष्क मृत' घोषित किए जाने के बाद राष्ट्रीय अंग एवं ऊतक प्रतिरोपण संगठन से मंजूरी मिलने के बाद उसके दिल को अस्पताल से कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पहुंचाया गया.

अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद हृदय को इंडिगो एयरलाइंस के माध्यम से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया और दिल्ली और गुरुग्राम पुलिस ने अस्पताल कर्मियों के साथ मिलकर दूसरा हरित गलियारा बनाया.

Featured Video Of The Day
Vande Bharat को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, धक्का-मुक्की से पटरियों पर जा गिरीं BJP विधायक