सीएजी को अपना एजेंट बनाना चाहती है सरकार : केजरीवाल

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री वी नारायणसामी के सीएजी कार्यालय पर दिए बयान पर विवाद गहराता जा रहा है। सोमवार को विपक्ष और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के झंडाबरदार अरविंद केजरीवाल ने भी सरकार पर हमला बोल दिया।

दोनों का ही कहना है कि सरकार सीएजी कार्यालय की अहमियत कम करना चाहती है। केजरीवाल ने सरकार पर सीएजी को अपना एजेंट बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी नेता वैंकेया नायडू ने आज कांग्रेस पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह पर हमला करते हुए कहा कि अब सरकार सीएजी के कार्यालय पर राजनीति से प्रेरित होने का आरोप लगा रही है।

नायडू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यह काम पहले भी बोफोर्स के सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट आने के बाद किया था। इतना ही नहीं तमाम मौकों पर सीएजी की रिपोर्ट को सरकार ने  खारिज कर दिया है। वैंकेया नायडू का कहना था कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास यही रहा है कि इसने देश के तमाम महत्वपूर्ण कार्यालयों की महत्ता कम कर दी है।

गौरतलब है कि रविवार को केंद्रीय मंत्री नारायणसामी ने बयान दिया था कि सरकार सीएजी को कई सदस्यीय संस्था बनाने पर तेजी से विचार कर रही है। 'भाषा' की इस खबर के बाद एक ओर नारायणसामी ने ऐसी कोई बात कहने का खंडन किया है, वहीं 'भाषा' ने दोहराया कि वह अपनी खबर पर कायम है।
Featured Video Of The Day
Israel Attack On Lebanon: Hezbollah Chief की धमकी के बाद इजरायल के ताबड़तोड़ हमले