G20 बैठक के दौरान अपनी विरासत को प्रदर्शन करेगी सरकार, देशभर में 50 जगहों पर 200 कार्यक्रम का होगा आयोजन

G20 बैठक के दौरान सरकार अपनी विरासत का भी प्रदर्शन करेगी. इसके लिए देशभर में एक साल के दौरान 50 जगहों पर 200 कार्यक्रम होंगे. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत की छवि वैश्विक स्तर पर बदली है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नए भारत की प्रगति को G20 देशों के लोगों को दिखाया जाएगा.
नई दिल्ली:

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में सोमवार से शुरू हुई. आज इस बैठक के दूसरे दिन विदेश मंत्री ने कार्यकारिणी सदस्यों को G20 पर संबोधित किया. साथ ही बताया कि G20 बैठक के दौरान सरकार अपनी विरासत का भी प्रदर्शन करेगी. इसके लिए देशभर में एक साल के दौरान 50 जगहों पर 200 कार्यक्रम होंगे. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत की छवि वैश्विक स्तर पर बदली है. पहले हम दूसरे देशों से मदद लेते थे अब हम दूसरे देशों की मदद करते हैं. 

G20 के डेलीगेट्स, 9 अन्य देशों के लोग और दूसरे प्रमुख संगठन के लोग आएंगे. इस अवसर को समाज से जोड़ना और भारत के विरासत को दिखाने की कोशिश करेंगे. नए भारत की प्रगति को G20 देशों के लोगों को दिखाएंगे. G20 ग्रुप के लोगों को भारत में बनाई गई संस्थाएं मसलन W20 महिलाओ का संगठन, T20 थिंक टैक जैसे संस्थाएं को जोड़ेंगे. सुधा यादव ने बिहार के नेता प्रतिपक्ष ने गरीब कल्याण पर एक वक्तव्य रखा है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि गरीब वंचितों को आगे बढ़ाने का काम किया गया है. बिजली, पानी, स्वास्थ्य के लिए पांच लाख बीमा, गरीब छात्रों के स्कॉलर शिप की योजना लाए. कृषक कल्याण बोर्ड, चाय बागान श्रमिकों के लिए , कोविड में अस्सी करोड़ गरीबों को अनाज बांटना, महिलाओं के लिए तमाम योजनाएं बनाई गई.

ये भी पढ़ें : जेल में बंद कैदी ने कैसे दी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी? जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें : "हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं...", रामचरितमानस पर बिहार के शिक्षा मंत्री के बयान पर बोले नीतीश कुमार

Featured Video Of The Day
Delhi Tax Revenue: दिल्ली सरकार के लिए अच्छी ख़बर, Tax बढ़ाए बिना ही आय में हुआ इज़ाफ़ा | Kejriwal