घाटकोपर होर्डिंग दुर्घटना: महाराष्ट्र सरकार ने उच्च स्तरीय जांच समिति का किया गठन

धूल भरी आंधी के बीच 13 मई को घाटकोपर में एक पेट्रोल पंप पर लोहे का एक बड़ा होर्डिंग गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 74 घायल हो गए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(
मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के घाटकोपर इलाके में अवैध होर्डिंग ढहने की घटना में 17 लोगों की मौत के मामले में उच्च स्तरीय जांच के लिए सोमवार को छह सदस्यीय समिति का गठन किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. समिति की अध्यक्षता उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश दिलीप भोसले करेंगे, जबकि पुलिस महानिदेशक, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अतिरिक्त आयुक्त, आईआईटी बॉम्बे के एक इंजीनियर, एक आयकर अधिकारी और एक चार्टर्ड अकाउंटेंट इसके सदस्य होंगे.

धूल भरी आंधी के बीच 13 मई को घाटकोपर में एक पेट्रोल पंप पर लोहे का एक बड़ा होर्डिंग गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 74 घायल हो गए थे. राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुरूप समिति के कार्यक्षेत्र में होर्डिंग और पेट्रोल पंप के लिए जिम्मेदार संस्थाओं की भूमिका की जांच करना शामिल है.

समिति भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए रेलवे या पुलिस की सभी भूमि पर होर्डिंग लगाने की नीति की समीक्षा करने की भी सिफारिश करेगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?