लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ली कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी

Sukha Duneke: लॉरेंस बिश्नोई मादक पदार्थों की तस्करी के एक मामले में अहमदाबाद में एक जेल में बंद है. इस मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
L

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग ने खालिस्‍तानी आतंकी सुक्खा दुनेके (Khalistani terrorist Sukhdool Singh) की हत्या की जिम्मेदारी ली है. लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ये जिम्‍मेदारी सोशल मीडिया पर ली है. बताया जा रहा है कि बंबीहा गैंग,  गोल्डी बराड़  (Goldy Brar) और लारेंस विश्नोई का दुश्‍मन है. सुक्‍खा इसी बंबिहा गैंग से जुड़ा हुआ था.

सुक्खा था आतंकी अर्शदीप डल्ला का बेहद करीबी
कनाडा में सुक्खा दुनेके A कैटेगरी का गैंगस्टर था. सुक्खा दुनेके पंजाब के मोगा का रहने वाला था, जो साल 2017 में भारत से फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा भाग गया था. इसके बाद वह खालिस्‍तानी आतंकियों के साथ जुड़ गया. सुक्खा दुनेके आतंकी अर्शदीप डल्ला का बेहद करीबी था.

बिश्नोई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी आरोपी
लॉरेंस बिश्नोई मादक पदार्थों की तस्करी के एक मामले में अहमदाबाद में एक जेल में बंद है. इस मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) कर रहा है. गुजरात तट पर एक नाव से मादक पदार्थों की बरामदगी के 2022 के मामले में पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद अदालत ने सोमवार को बिश्नोई को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बिश्नोई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी आरोपी है. 

NIA ने जारी की आतंकियों की लिस्‍ट
खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज करते हुए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को हरविंदर सिंह संधू उर्फ ‘रिंदा' और लखबीर सिंह संधू उर्फ सहित प्रतिबंधित संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के पांच सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को नकद इनाम दिए जाने की घोषणा की.  

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case Breaking News: अमेठी में दलित शिक्षक परिवार हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार