दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन पर दैनिक औसत के मुकाबले छह गुना अधिक कॉल आईं

पुलिस ने कहा कि जी20 सम्मेलन के दौरान व्हाट्सएप हेल्पलाइन को प्रतिदिन 2,000 प्रश्न प्राप्त हुए, जबकि सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दिल्ली यातायात पुलिस के हैंडल ने इस दौरान 75 से अधिक प्रश्नों पर स्पष्टीकरण प्रदान किया. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
जी20 सम्मेलन के दौरान व्हाट्सएप हेल्पलाइन को प्रतिदिन 2,000 प्रश्न प्राप्त हुए.
नई दिल्‍ली :

राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी के बीच दिल्ली यातायात पुलिस की हेल्पलाइन पर प्रतिदिन 2,500 कॉल प्राप्त हुईं, जो दैनिक औसत से छह गुना अधिक है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दिल्ली यातायात पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सामान्य दिनों में ‘पब्लिक इंटरफेस यूनिट' (पीआईयू) की हेल्पलाइन पर प्रतिदिन औसतन लगभग 400 कॉल प्राप्त होती थीं. शिखर सम्मेलन के दौरान, यूनिट को बृहस्पतिवार से रविवार तक प्रतिदिन 2,500 कॉल प्राप्त हुईं.''

इसमें कहा गया है कि जी20 के मद्देनजर यातायात वर्चुअल हेल्पडेस्क स्थापित किया गया, जिसका उपयोग 1.63 लाख से अधिक लोगों ने किया. 

पुलिस ने कहा कि जी20 सम्मेलन के दौरान व्हाट्सएप हेल्पलाइन को प्रतिदिन 2,000 प्रश्न प्राप्त हुए, जबकि सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर दिल्ली यातायात पुलिस के हैंडल ने इस दौरान 75 से अधिक प्रश्नों पर स्पष्टीकरण प्रदान किया. 

इसने कहा कि यातायात प्रतिबंधों के बावजूद, हेल्पलाइन को किसी भी एम्बुलेंस के जाम में फंसने या उसे आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देने संबंधी एक भी कॉल प्राप्त नहीं हुई. 

ये भी पढ़ें :

* कनाडा में पनप रही चरमपंथी गतिविधियों पर पीएम मोदी का सख्त रुख, प्रधानमंत्री ट्रूडो से कही ये बात
* मैंने पीएम मोदी से सिविल सोसाइटी और आजाद मीडिया की भूमिका पर बात की- जो बाइडन
* सबका साथ-सबका विकास की भारत की सोच के कारण इकॉनामिक कॉरिडोर सबको स्वीकार्य : अश्विनी वैष्णव

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Mumbai Airport से बाहर निकली भारतीय टीम | T20 World Cup 2024
Topics mentioned in this article