पहली बार दिल्ली से बाहर चंडीगढ़ में होगा वायुसेना का फुल ड्रेस रिहर्सल, फाइटर जेट दिखाएंगे दम

पहली बार वायुसेना में 3 अक्टूबर को जोधपुर में वायुसेना में शामिल हुई लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर प्रचंड भी शो में नजर आएगा. साथ में सी 130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, अपाचे और सांरग भी फ्लाई करेंगे.

पहली बार दिल्ली से बाहर चंडीगढ़ में होगा वायुसेना का फुल ड्रेस रिहर्सल, फाइटर जेट दिखाएंगे दम

नई दिल्ली:

देश के इतिहास में पहली बार भारतीय वायुसेना का फुल ड्रेस रिहर्सल दिल्ली एनसीआर से बाहर चंडीगढ़ में 6 अक्टूबर को होने जा रहा है. सुबह चंडीगढ़ एयरफ़ोर्स स्टेशन पर परेड और फिर दोपहर बाद फ्लाई पास्ट सुकना लेक पर होगा. भारतीय वायुसेना 8 अक्टूबर को 90 साल की होने जा रही है. फुल ड्रेस रिहर्सल वायुसेना दिवस की तैयारियों का जायजा लेना होता है, ताकि कोई कमी हो तो उसको दुरुस्त किया जा सके.

एयरफोर्स डे के मौके पर वायुसेना के 83 एयरक्राफ्ट अपना दमखम दिखाएंगे. 9 एयरक्राफ्ट स्टैंड बाई पर रखे जाएंगे. इसमें 44 फाइटर एयरक्राफ्ट, 7 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, 20 हेलिकॉप्टर और 7 विंटेज एयरक्राफ्ट शामिल होंगे. सुकना लेक के ऊपर रफाल, सुखोई,  मिग-29,  मिराज मिग-21 बाइसन, हॉक और जगुआर भारतीय वायुसेना की ताकत का प्रदर्शन करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बार खास बात ये भी है कि पहली बार वायुसेना में 3 अक्टूबर को जोधपुर में वायुसेना में शामिल हुई लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर प्रचंड भी शो में नजर आएगा. साथ में सी 130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, अपाचे और सांरग भी फ्लाई करेंगे.