भगोड़े खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह के दिल्ली में छिपे होने की संभावना : सूत्र

हत्या की कोशिश, कानून व्यवस्था में बाधा डालने और सौहार्द बिगाड़ने का आरोपी अमृतपाल सिंह शनिवार से फरार है

Advertisement
Read Time: 10 mins
खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

पंजाब पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह, जो कि अब तक पुलिस के जाल से बाहर है, दिल्ली में हो सकता है. उसने बताया कि वह आज कथित तौर पर साधु के भेष में एक बस टर्मिनल पर उतर गया. दिल्ली और पंजाब पुलिस की टीमें आज सुबह से ही कश्मीरी गेट स्थित इंटर स्टेट बस टर्मिनल पर मौजूद हैं और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं.

हत्या के प्रयास, कानून व्यवस्था में बाधा डालने और अशांति पैदा करने का आरोपी अमृतपाल सिंह शनिवार से फरार चल रहा है. अधिकारियों ने उसकी मोटरसाइकिल को रोकने और उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की थी, लेकिन वह भागने में सफल हो गया.

उसे आखिरी बार हरियाणा में देखा गया था. उसे एक सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से पहचाना गया. वह सोमवार को एक महिला के घर से निकलते हुए देखा गया था. पुलिस से बचकर भागने के दौरान उक्त महिला ने उसे आश्रय दिया था. फुटेज में भगोड़ा अलगाववादी अपना चेहरा छिपाने के लिए छाता लिए हुए दिखाई दिया.

पुलिस ने बताया कि अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अपने घर में शरण देने वाली महिला बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कल पुलिस ने कहा था कि अमृतपाल सिंह ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 12 घंटे में पांच वाहन बदले. उसके कट्टरपंथी संगठन 'वारिस पंजाब दे' पर पुलिस की कार्रवाई के पहले दिन उसे मारुति ब्रेजा एसयूवी में और उससे पहले एक मर्सिडीज में देखा गया था. बाद में उसे गुलाबी पगड़ी और काला चश्मा पहने हुए एक बाइक पर सवारी करते हुए देखा गया. इससे पता चलता है कि उसने पुलिस की नज़रों से बचने के लिए अपना भेष बदलने की कोशिश की.

पुलिस ने भगोड़े को पकड़ने में जनता की मदद लेने के लिए अलगाववादी की सात तस्वीरें जारी की हैं. इनमें से कुछ में वह पगड़ी नहीं पहने है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द
Topics mentioned in this article