बस को देख कांप गया हर कोई, शिमला में आखिर कैसे हुआ यह हादसा!

शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि दुर्घटना में बस सवार बिरमा देवी और धन शाह की मौके पर ही मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शिमला:

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में कुद्दु-गिलतारी मार्ग पर शुक्रवार को तड़के एक बस के पलट जाने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह छह बजकर करीब 45 मिनट पर उस दौरान हुई जब हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस के चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया था. बस कुद्दु से गिलतारी की ओर जा रही थी.

बस के परखच्चे उड़ गए.
Photo Credit: स्रोत- ANI

शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि दुर्घटना में बस सवार बिरमा देवी और धन शाह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस चालक करम दास और परिचालक राकेश कुमार ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने कहा, ‘‘दुर्घटना की प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं.''हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने इस दुर्घटना में हुई जनहानी पर दुख जताया.

सीएम ने लिखा-  शिमला ज़िले के जुब्बल क्षेत्र में आज सुबह कुड्डू से गिलटाड़ी जा रही HRTC डिपो की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से ड्राइवर और कंडक्टर समेत चार लोगों के मृत्यु की सूचना बेहद दुःखद है. मैं इस दुर्घटना के मृतकों की आत्मा की शांति एवं उनके परिजनों के सहनशक्ति की कामना करता हूं. जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि मृतकों और घायलों को फौरी राहत प्रदान की जाए. घटना में घायल तीनों लोगों को उपचार के लिए भी हर संभव मदद प्रदान करने के लिए कहा गया है.

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया
Topics mentioned in this article