पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का कोरोना से निधन, दिल्ली के निजी अस्पताल में कोविड से लड़ रहे थे जंग

कोरोना के चलते अब पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का निधन हो गया है. कोरोना से संक्रमित होने के बाद वे शनिवार से दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है. कोरोना के चलते अब भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का निधन हो गया है. कोरोना से संक्रमित होने के बाद वे शनिवार से दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. उनकी उम्र 91 साल थी. लेकिन कोरोना के चलते उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 

जनरल सोली सोराबजी का जन्म 1930 में हुआ था. वे संविधान विशेषज्ञ थे. साल 1953 में उन्होंने वकील के तौर पर पंजीकरण किया था. उन्हें साल 1971 में बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता नामित किया गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोली सोराबजी के निधन पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "सोली सोराबजी एक शानदार वकील और बुद्धिमान व्यक्ति थे. कानून के माध्यम से वह गरीबों की मदद करने में सबसे आगे रहते थे. भारत के अटॉर्नी जनरल के रूप में उनके कार्यकालों के लिए याद किया जाएगा. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है."

बता दें कि वह लगभग सात दशकों तक कानूनी पेशे में रहे और उन्होंने दो बार भारत के लिए अटॉर्नी जनरल के रूप में भी काम किया. पहला 1989-90 तक और दूसरा 1998 से 2004 तक वे देश के अटॉर्नी जनरल थे. उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं.
 

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment