दिल्‍ली के पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद की गई विधायकी, दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित

आनंद अप्रैल में आम आदमी पार्टी (आप) और दिल्ली सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दिल्ली के पूर्व समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है. अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. आनंद अप्रैल में आम आदमी पार्टी (आप) और दिल्ली सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए थे.

गोयल ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘उन्हें नोटिस का जवाब देने के लिए 10 जून की तारीख दी गई थी, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इसी नोटिस में उन्हें 11 जून को उपस्थित होने को कहा गया था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए. उन्हें 14 जून को उपस्थित होने का एक और मौका दिया गया था, लेकिन वे नहीं आए. दिल्ली विधानसभा से उनकी सदस्यता समाप्त कर दी गई है.''

आनंद को की गई कॉल का कोई जवाब नहीं मिला. वह 2020 के चुनाव में पटेल नगर (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे. आनंद ने पार्टी में संगठनात्मक नियुक्तियों में भ्रष्टाचार और दलित नेताओं और स्वयंसेवियों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी छोड़ दी थी.

ये भी पढे़ं:- \
कर्नाटक मर्डर मिस्ट्री : रेणुकास्वामी की सदमे और खून बहने से मौत हुई, 15 घाव मिले-ऑटोप्सी रिपोर्ट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है