फुटबॉलर डिएगो माराडोना की बेशकीमती घड़ी चुराने वाला असम में दबोचा गया

दुबई पुलिस ने माराडोना की (Diego Maradona) घड़ी चोरी करने वाले वाजिद हुसैन का पता लगा लिया था, लेकिन तब तक वो भारत लौट आया था. इसके बाद दुबई पुलिस ने असम की पुलिस एजेंसी से संपर्क साधा और उसे शिवसागर जिले में उसके घर से पकड़ लिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
गुवाहाटी:

फुटबॉल (Football) जगत के दिग्गज खिलाड़ी रहे डिएगा माराडोना (Diego Maradona) की बेशकीमती घड़ी चुराने वाले शख्स को असम में गिरफ्तार कर लिया गया है. चोर पहले दुबई में काम करता था और घड़ी चुराने के बाद वो हाल ही में भारत भाग आया था. इस घड़ी की कीमत 20 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सबसे पहले ये जानकारी ट्विटर पर साझा की थी. उन्होंने लिखा, अंतरराष्ट्रीय सहयोग के तहत असम पुलिस ने दुबई पुलिस के साथ ने इस मामले में बेहतरीन तरीके से समन्वय किया.

और माराडोना की हेरिटेज वॉच (Hublot)  हबलोट को बरामद कर लिया है. चोरी के आरोप में वाजिद हुसैन नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. असम पुलिस का कहना है कि कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ाई जा रही है. फुटबॉल जगत के मसीहा कहे जाने वाले डिएगो अरमांडो माराडोना अर्जेन्टीना के लंबे वक्त पेशेवर फुटबॉलर रहे हैं. उन्हें फुटबॉल के अब तक के इतिहास में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है.

माराडोना की नवंबर 2020 में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि यह घड़ी फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना की थी, जिसे दुबई में फुटबॉलर की अन्य चीजों के साथ संजोकर रखा गया था. दुबई पुलिस ने घड़ी चोरी करने वाले वाजिद हुसैन का पता लगा लिया था, लेकिन तब तक वो भारत लौट आया था. इसके बाद दुबई पुलिस ने असम की पुलिस एजेंसी से संपर्क साधा और उसे शिवसागर जिले में उसके घर से पकड़ लिया.

उसके पास से माराडोना की घड़ी भी बरामद कर ली गई है. इससे पुलिस ने इस मामले में ट्वीट करके जानकारी दी है. असम पुलिस के अनुसार, वाजिद हुसैन दुबई की एक प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था, जहां माराडोना से जुड़ी तमाम यादगार वस्तुएं रखी गई थीं. अगस्त में वो पिता की बीमारी का बहाना बनाते हुए घर जाने की इजाजत मांगी. माराडोना ने हबलोट बिग बैंग वॉच फीफा वर्ल्ड कप 2010 (FIFA World Cup 2010) के दौरान भी पहनी थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article