"नकाबपोशों के हाथ में थी INSAS राइफल और कुल्हाड़ी": NDTV के पास पंजाब फायरिंग की FIR

पंजाब के बठिंडा में स्थित मिलिट्री स्टेशन में बुधवार को फायरिंग हुई. इस फायरिंग में चार जवानों की मौत हो गई है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

आर्मी ने बयान जारी कर बताया कि सर्च टीम को इंसास राइफल मिली है.

चंडीगढ़:

पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में बुधवार सुबह हुई फायरिंग में 4 जवानों की मौत हो गई. ये जवान सेना की आर्टिलरी यूनिट के थे. सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान ने कहा कि इलाके को सील कर दिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है. मिलिस्ट्री स्टेशन में 4 सैनिकों की मौत के मामले में सेना के एक मेजर ने एफआईआर दर्ज कराई है.


NDTV के पास मेजर द्वारा दर्ज की गई FIR की कॉपी है. एफआईआर में मेजर ने कहा कि कुर्ता-पायजामा पहने दो अज्ञात नकाबपोश लोगों को आज सुबह 4:30 बजे बेस के पास जंगल की ओर भागते देखा गया था.


इस बीच सेना ने एक बयान में कहा कि दो दिन पहले लापता हुए एक INSAS असॉल्ट राइफल और गोला-बारूद बरामद कर लिया गया है. इसको लेकर संदेह है कि इस हादसे के लिए इनकी का इस्तेमाल किया गया. सेना और पंजाब पुलिस संयुक्त रूप से इसकी जांच कर रही है. असॉल्ट राइफल की फॉरेंसिक जांच भी की जाएगी. सेना ने कहा कि इस घटना के संबंध में किसी की पहचान या हिरासत में नहीं लिया गया है. 

जांचकर्ताओं को संदेह है कि एक इंसास असॉल्ट राइफल और गोला-बारूद जो दो दिन पहले गायब हो गया था, घटना में इस्तेमाल किया गया हथियार हो सकता है. उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

सेना ने कहा कि हथियार में राउंड की बाकी संख्या फोरेंसिक एनालिसिस के बाद ही उपलब्ध हो पाएगी. सेना और पंजाब पुलिस संयुक्त रूप से घटना की जांच कर रही है.

इस घटना के बाद बठिंडा में आर्मी कैंट के सभी एंट्री गेट बंद कर दिए गए हैं. हेलिकॉप्टर और ड्रोन से निगरानी की जा रही है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने घटना की जानकारी दी है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

पंजाब के बठिंडा मिलिटरी स्टेशन में फायरिंग.. 4 की मौत, रक्षामंत्री को घटना की जानकारी देंगे सेना प्रमुख

अमृतपाल सिंह के करीबी सहयोगी को पनाह देने वाला शख्स गिरफ्तार : पंजाब पुलिस