नाबालिग लड़की से कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ FIR दर्ज

दर्ज FIR में कहा गया है कि नाबालिग लड़की के साथ उस वक्त कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया, जब वह अपनी मां के साथ धोखाधड़ी के मामले में सहायता मांगने के लिए बीएस येदियुरप्पा के पास गई थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एक नाबालिग लड़की से कथित यौन उत्पीड़न करने को लेकर FIR दर्ज की गई है. येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. बेंगलुरु के सदाशिवनगर में पुलिस ने 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है.पुलिस के सूत्रों के अनुसार, नाबालिग लड़की का कथित तौर पर 2 फरवरी को यौन उत्पीड़न किया गया था. आरोप है कि नाबालिक लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न उस वक्त किया गया जब वह अपनी मांग के साथ एक धोखाधड़ी के मामले में सहायत मांगने के लिए येदियुरप्पा से मिलने गए थे.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, FIR में उल्लेख किया गया है कि वरिष्ठ भाजपा नेता येदियुरप्पा ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की को एक कमरे में खींचकर लेकर गए और उसके बाद उसका यौन उत्पीड़न किया गया. लड़की किसी तरह से वहां से भागने में सफल रही और बाद में उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में मां को बताया. 

"मामले की जांच कर रही है पुलिस"

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि एक महिला ने हमारे पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी, जिसमें कहा गया कि उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की गई है. इसलिए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है . जब तक हमें सच्चाई का पता नहीं चलता, हम कुछ भी नहीं कह सकते. यह बहुत संवेदनशील मामला है क्योंकि इसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं. ऐसे में हमे पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.  

Advertisement

"सभी आरोप बेबुनियाद"

मंत्री ने इस मामले में किसी भी राजनीतिक एंगल से इनकार किया और कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई राजनीतिक एंगल है. हम महिला को नहीं जानते. वह पुलिस के पास गई और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने उसे मना नहीं किया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.वहीं, येदियुरप्पा के कार्यालय ने इन तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. कार्यालय ने  शिकायतकर्ता द्वारा अतीत में दायर किए गए मामलों की एक सूची भी जारी की है. इस सूची में 53 अलग-अलग शिकायतें हैं. 

Advertisement

 

Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?
Topics mentioned in this article