मुंबई के सायन अस्पताल में महिला डॉक्टर पर हमला, आरोपी फरार

मुंबई के सायन अस्पताल में महिला डॉक्टर पर उस वक्त हमला हुआ जब वह अपने वॉर्ड में मरीजों को देख रही थीं. घटना के बाद से सभी आरोपी मौके से फरार हो गए है. पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

देश में डॉक्टरों पर हो रहे हमले की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला मुंबई के सायन अस्पताल का है. जहां एक महिला डॉक्टर पर मरीज के परिजनों ने हमला किया है. महिला डॉक्टर को खुदको बचाने की कोशिश में चोटें भी आई हैं. घटना रविवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे की बताई जा रही है. इस घटना को लेकर बीएमसी एमएआरडी एसोसिएशन के डॉक्टरों ने पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. सायन अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि घटना सुबह की है. मरीज और उनके साथ परिजनों ने यहां महिला डॉक्टर के साथ हाथापाई की है. मुंबई में भी ऐसा हो रहा है ये बेहद चिंताजनक है. 


बताया जा रहा है कि सायन अस्पताल में रविवार यानी 18 अगस्त की सुबह एक महिला डॉक्टर पर उस वक्त हमला हुआ जब वह वार्ड में अपनी ड्यूटी कर रही थी. मिल रही जानकारी के अनुसार महिला डॉक्टर पर हमला करने वाले सभी लोग नशे में थे. आरोपियों ने महिला डॉक्टर को धमकी भी दी है.इस घटना के बाद से ही मरीज और उसके आरोपी परिजन फरार है. पुलिस ने फिलहाल इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.  

डॉक्टर्स कर रहे हैं सुरक्षा पुख्ता किए जाने की मांग

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना के बाद देशभर में डॉक्टर्स अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. बीते दिनों डॉक्टरों का एक समूह स्वास्थ विभाग के बड़े अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखी थी. सायन अस्पताल में जो घटना हुई है उसे लेकर एक बार फिर डॉक्टरों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आपको बता दें कि डॉक्टर्स की मांग पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही सभी सरकारी अस्पतालों के लिए एक बड़ा निर्देश जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि परिसर में कर्मचारियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई भी हिंसा होने पर छह घंटे के भीतर पुलिस में शिकायत दर्ज करानी होगी. बीते शुक्रवार सुबह जारी एक संक्षिप्त नोटिस में कहा गया था कि अगर निर्धारित समय के भीतर ऐसी कोई शिकायत नहीं की जाती है तो संबंधित संस्थान के प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?