Fathers Day: हर पिता देना चाहता है ऐसी सलामी! देखें जब अपनी अफसर बिटिया को पिता ने किया सैल्यूट

Fathers Day 2024: इस खास दिन हम आपके लिए प्राउड पिता और उनकी बेटियों की कुछ दिल छू लेने वाली तस्वीरें लेकर आए हैं. इन तस्वीरों में पिता और बेटी एक दूसरे को सल्यूट करते हुए नजर आ रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

बेटी के कदमों में पिता के सपने सजते हैं,
उसकी हंसी में उनके जहान के रंग बजते हैं

आज फादर्स डे है. पिता के हिस्से का एक खास दिन. और पिता के लिए उसके बच्चों से बढ़कर कुछ खास नहीं होता. हर पिता का सपना होता है कि बच्चे उससे आगे निकल जाएं. और यह सपना अगर कुछ यूं साकार हो जाए कि बच्चे ही पिता के ऑफिस में अफसर बनकर आ जाएं तो! उस वक्त पिता के सीने की चौड़ाई को नापने के लिए कोई भी फीता छोटा पड़ जाएगा. ऐसे मौके आए हैं. एक तो शनिवार ही आया है, जब तेलंगाना में पोस्टेड IPS अधिकारी एन वेंकटेश्वरलु की पुलिस अकादमी में उनकी बेटी उमा हरिथि आईएएस अधिकारी बनकर पहुंचीं. गर्व से भरे पिता ने अपनी बेटी को सलामी दी. (क्लिक करें और पूरी खबर यहां पढ़ें)  यह पहला मौका नहीं है, जब बेटियों ने पिता ने अपनी बेटियों को यूं सलामी दी है. फादर्स डे यानी पिता दिवस पर जानिए कुछ ऐसी ही कहानियां.

Advertisement

अपेक्षा निंबाडिया, पीपीएस (डिप्टी एसपी, यूपी पुलिस) डॉ. बीआर अकादमी, यूपी पुलिस, मुरादाबाद से पास आउट हुई हैं. उनके पिता- एपीएस निंबाडिया, डीआईजी आईटीबीपी (वर्दी में तीसरी पीढ़ी के अधिकारी) और माता- बिमलेश निंबाडिया ने परेड में अपेक्षा को आशीर्वाद दिया. यह अपेक्षा के पिता के लिए एक गर्वित कर देने वाला पल है. 

Proud Father and Proud Daughter बेटी के लेफ्टिनेंट बनने पर बिता की खुशी और गर्व से चौड़ा होता सीना. यह एक ऐसा अनोखा पल है जिसके बारे में शब्द हमेशा कम ही पड़ जाएंगे. इस तस्वीर में अपनी बेटी के लेफ्टिनेंट बनने पर पिता की खुशी को साफ देखा जा सकता है. लेफ्टिनेंट एकता नेगी को आर्मी एयर डिफेंस कोर में कमीशन मिला है. इस तस्वीर में गर्वित पिता अपनी बेटी लेफ्टिनेंट एकता नेगी को सलामी देते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

Advertisement

इस तस्वीर की एक अलग ही कहानी है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिता और बेटी ड्यूटी के दौरान अचानक ही एक दूसरे से टकरा गए और तभी गर्वित पिता ने अपनी बेटी को सलामी दी. जानकारी के मुताबिक, तिरुपति में इग्नाइट का आयोजन किया गया था और तभी इस तस्वीर को लिया गया था. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुई थी और लोगों ने इसे काफी पसंद किया था. इस तस्वीर में सर्किल इंस्पेक्टर श्याम सुंदर अपनी बेटी जेसी प्रशांति को #IGNITE में गर्व और सम्मान के साथ सलाम करते हुए नजर आ रहे हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

Fathers Day: क्या गजब है ये कहानी: दफ्तर में IAS अफसर बन आई बिटिया, देखते ही पापा ने दी सलामी

Advertisement

Father's Day 2024: जिंदगी की ये 5 बातें सिर्फ पापा से ही सीख सकते हैं आप, फादर्स डे पर उन्हें जरूर कहें थैंक यू

Advertisement
Featured Video Of The Day
18th Lok Sabha News: विकास के लिए Modi सरकार 3.0 किन क्षेत्रों में करने जा रही है बड़ा बदलाव?