गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए अन्नदाताओं ने पुलिस से मांगी लिखित अनुमति, किसान नेताओं के बीच 3 बॉर्डरों पर सहमति

किसान नेताओं ने दिल्ली पुलिस से लिखित में ट्रैक्टर परेड की अनुमति मांगी है. किसान नेताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच जिन रूटों की मीटिंग में बात हुई थी, वही रूट इस पत्र में भी हैं. अभी पुलिस ने परमिशन नहीं दी है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
किसानों ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए लिखित अनुमति के वास्ते दिल्ली पुलिस को लिखा खत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

केंद्र के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज होते हुए दिख रहा है. कानूनों को लेकर गतिरोध के बीच अन्नदाता गणतंत्र दिवस (Republic Day) यानी 26 जनवरी को ट्रै्क्टर परेड (Tractor Parade) निकालने की तैयारी कर रहे हैं. किसान नेताओं के बीच ट्रैक्टर रैली को लेकर तीन बॉर्डरों पर सहमति बन गई है. किसानों ने  ट्रैक्टर परेड के लिए दिल्ली पुलिस से लिखित अनुमति भी मांगी है. शनिवार रात को पुलिस को किसानों का पत्र मिला है. इस बीच, एक किसान नेता ने कहा कि दिल्ली पुलिस से अनुमति मिले या नहीं मिले, हम दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर रैली करेंगे.  

बताया जा रहा है कि किसान नेताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच जिन रूटों की मीटिंग में बात हुई थी वही रूट इस पत्र में भी हैं. अभी पुलिस ने परमिशन नहीं दी है. पुलिस मीटिंग के बाद तय करेगी क्या करना है. उधर, किसान रूटों को पहले खुद देखने जाएंगे.

किसान नेताओं के बीच 26 जनवरी को की जाने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर 3 बार्डरों पर सहमति 

नंबर 1 सिंघु बॉर्डरः- सिंघू बार्डर से ट्रैक्टर परेड चलेगी, जो संजय गांधी ट्रांसपोर्ट, कंझावला, बवाना, औचन्दी बॉर्डर होते हुए हरियाणा में चली जाएगी. 

Advertisement

नंबर 2 टिकरी बॉर्डरः- टिकरी बार्डर से ट्रैक्टर परेड नागलोई, नजफगढ, ढांसा, बादली होते हुए केएमपी पर चली जाएगी. 

नंबर 3 गाजीपुर यूपी गेटः- गाजीपुर युपी गेट से ट्रैक्टर परेड अप्सरा बार्डर गाजियाबाद होते हुए दुहाई युपी में चली जाएगी. बाकी शांहजहांपुर व पलवल से ट्रैक्टर परेड के बारे आज किसान नेता बताएंगे.

Advertisement
Advertisement

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पंजाब किसान संघर्ष समिति के सतनाम सिंह पन्नू ने कहा, "गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर रैली के लिए कई किसान दिल्ली आ रहे हैं. हम दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर रैली निकालेंगे, दिल्ली पुलिस इसके लिए अनुमति दे अथवा नहीं."

Advertisement

READ ALSO: किसानों का रिपब्लिक डे पर 100 किलोमीटर ट्रैक्टर रैली निकालने का प्लान, दिल्ली पुलिस झुकी

बता दें कि किसानों की शनिवार को दिल्ली और एनसीआर पुलिस के साथ मीटिंग हुई थी. बैठक के बाद एक किसान नेता ने दावा किया कि पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर रैली निकालने की बात मान ली है. किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि अब हम दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालेंगे. पुलिस अब हमें नहीं रोकेगी. उन्होंने कहा कि हम अलग-अलग पांच रूटों से अपनी परेड निकालेंगे. परेड शांतिपूर्वक होगी.

वीडियो: रैली के लिए टिकरी बॉर्डर पर जुटेंगे 2.5 लाख ट्रैक्टर

  

Featured Video Of The Day
BRICS summit 2024: Russia के Kazan पहुंचे PM Modi, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ स्वागत
Topics mentioned in this article