Advertisement

'कहीं लाठीचार्ज तो कहीं कंटीले तार', 5 नाटकीय तस्वीरों में देखें दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों को कैसे रोक रही पुलिस?

Farmers Protest March: कल हरियाणा में किसानों को आंसू गैस, पानी की बौछारों का सामना करनेा पड़ा था. इसके बाद, दिल्ली पुलिस आज मजबूती से किसानों के खिलाफ रास्ता रोके खड़ी है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Farmers Protest March: पुलिस ने रास्ते में कंटीले तारों से बैरिकेडिंग की हैं, ताकि किसान दिल्ली में प्रवेश न कर सकें.

Farmers Protest March: दिल्ली कूच कर रहे आंदोलनरत किसानों को पुलिस ने रास्ते में रोकने के पुख्ता इंतजाम किए हैं. रास्ते में किसानों पर कहीं लाठीचार्ज और आंसूगैस के गोले दागे गए हैं तो कहीं कंटीले तारों से उनके रास्तों की बैरिकेडिंग की गई है. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने तो सड़क पर गड्ढे खोद दिए हैं. कई जगहों पर बैरिकेड्स हटाने के दौरान पुलिस और किसानों में झड़पें भी हुई हैं. किसान किसी भी कामत पर दिल्ली पहुंच कर नए कृषि कानूनों के प्रावधानों का विरोध करना चाहते हैं.

किसान ट्रैक्टर और लॉरी पर सवार होकर महीनेभर का राशन और जरूरी सामान लेकर दिल्ली में कई जगहों से और पैदल चलकर प्रवेश करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं.

Advertisement
कल हरियाणा में किसानों को आंसू गैस, पानी की बौछारों का सामना करना पड़ा था. इसके बाद, दिल्ली पुलिस आज मजबूती से किसानों के खिलाफ रास्ता रोके खड़ी है.
पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए रेत से भरे ट्रकों और कंटीले तारों में लिपटे बैरिकेड्स का भी इस्तेमाल किया है.
कई जगहों पर किसानों ने भारी-भारी बैरिकेड्स हटा दिए हैं. 
पुलिस ने सड़कों पर गड्ढे खोदने के अलावा भारी ट्रकों को बैरिकेड्स के रूप में खड़े कर रखे हैं. इनके अलावा कंटीले तारों से भी बैरिकेड्स किए गए हैं.
वीडियो- आंसू गैस के गोलों से भी नहीं डरे किसान

Featured Video Of The Day
Rajnath Singh बोले देश की अदालत Arvind Kejriwal का इंसाफ करेगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: