दो बैंकरों की मौत के बाद भी नींद में प्रशासन, नहीं सुधरी हालत; जिम्मेदार कौन बारिश या सिस्टम?

दिल्ली के करीब फरीदाबाद में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे भरे बरसाती पानी में एसयूवी के डूबने के चलते उसमें बैठे बैंक मैनेजर और कैशियर की दर्दनाक मौत हो गई. (शुभांग सिंह ठाकुर की रिपोर्ट)

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडरपास में पानी भरे होने के कारण एक कार के पानी में फंस जाने से उसमें सवार दो बैंक कर्मचारियों की मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, यह घटना शुक्रवार देर रात हुई. कार सवार पुण्याश्रय शर्मा (48) और विराज (26) गुरुग्राम से ग्रेटर फरीदाबाद स्थित अपने घर लौट रहे थे.

बेसुध प्रशासन

बैंकरों की मौत के बाद भी प्रशासन बेसुध-अंडरपास में अब भी पानी भरा हुआ है, निगम के गेट पर ताला लगा हुआ है. पुलिस कह रही है कि कोई एफआईआर नहीं की है, इसमें निगम की कोई गलती नहीं है, बैंकरों को मना किया गया था कि ना जाएं लेकिन वो गए. 

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली के करीब फरीदाबाद में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे भरे बरसाती पानी में एसयूवी के डूबने के चलते उसमें बैठे बैंक मैनेजर और कैशियर की दर्दनाक मौत हो गई. ये तीन तस्वीरें ये दिखाने के लिए काफी हैं कि कैसे आम आदमी की भले ही जान चली जाए. लेकिन सिस्टम में कोई बदलाव नहीं होता. शनिवार देर रात की इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि जिस अंडरपास के नीचे घटना हुई वहां पानी अभी भी भरा हुआ है.

देश की राजधानी दिल्ली से सटा हुआ है हरियाणा की फरीदाबाद शहर. प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र है. लेकिन तेज बरसात के बाद यहां की सड़कों का क्या हाल है. उसकी सबसे खतरनाक तस्वीर यहां से सामने आई. शुक्रवार रात ओल्ड फरीदाबाद के अंडरपास में गाड़ी डूब गई. 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

जिन लोगों की मौत हुई उसमें एचडीएफसी की गुरुग्राम सेक्टर 31 ब्रांच के बैंक मैनेजर पुण्य श्रेय शर्मा और दूसरे कैशियर विराज द्विवेदी थे. बताया जा रहा है कि बैंक मैनेजर शर्मा ग्रेटर फरीदाबाद में रहते थे. लेकिन जैसे ही वह ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज के पास आए तो उसके नीचे काफी पानी भरा हुआ था. वहां पर कोई भी बैरिकेडिंग नहीं लगी हुई थी. उन्हें अंदाजा ही नहीं था कि इतना पानी भरा होगा.

क्या कहते हैं स्थानीय लोग?

यहां के लोगों की कहना है कि बरसात में आए दिन यहां पर ऐसे हादसे होते रहते हैं और शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं होती है. वहीं इस घटना पर पुलिस का कहना है कि लोग मना करने पर भी मानते नहीं हैं...बैरिकेड लगा दिए गए थे, फिर भी लोग गाड़ी ले जाते रहे..

Advertisement

अब तक की महत्वपूर्ण बातें

अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को हुई बारिश के कारण ‘अंडरपास' जलमग्न हो गया था और एहतियात के तौर पर कारों को अंडरपास की तरफ नहीं जाने की चेतावनी दी जा रही थी.

उन्होंने कहा कि रात करीब 11:50 बजे एसयूवी 700 सभी चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए अंडरपास में घुस गई और गहरे पानी में फंस गई जिससे पानी वाहन में घुस गया.

Advertisement

पुलिस ने बताया कि राहगीरों ने कार में फंसे दोनों लोगों को बाहर निकलने की काफी कोशिश की और काफी प्रयास के बाद उन्हें बाहर निकाला गया लेकिन विराज की मौके पर ही मौत हो गई. शर्मा को बादशाह खान सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

एनआईटी फरीदाबाद थाना प्रभारी समीर सिंह ने कहा, ‘‘उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है. हम पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप देंगे.''

Advertisement