IAS नहीं हुआ तो बना चोर, सेक्स VIDEO से कपल को किया ब्लैकमेल... 'आलस' ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद चोरी कर रहे युवक का नाम विनय कुमार साहू है. वह अहिरवारा के वार्ड नंबर 2 में रहता है. पुलिस का कहना है कि अपनी कामचोरी के कारण साहू मुसीबत में पड़ गया, क्योंकि वह एक ही घर को बार-बार निशाना बनाता था. इससे पुलिस को उसे ट्रेस करने में आसानी हुई.

Advertisement
Read Time: 4 mins
इलाके के CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
दुर्ग:

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक चोर और ब्लैकमेलर का दिलचस्प किस्‍सा सामने आया है. 28 साल के चोर के पास इंजीनियरिंग की डिग्री है. छह साल पहले वह IAS ऑफिसर बनने का सपना लेकर सिविल सर्विस एग्जाम (UPSC) की तैयारी भी कर चुका है. फेल होने पर उसने चोरी और ब्लैकमेलिंग को कमाई का जरिया बना लिया. इसी दौरान उससे एक ऐसी गलती कर दी, जिससे उसका पूरा खेल खत्‍म हो गया.

Advertisement

इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद चोरी कर रहे युवक का नाम विनय कुमार साहू है. वह अहिरवारा के वार्ड नंबर 2 में रहता है. पुलिस का कहना है कि अपनी कामचोरी के कारण साहू मुसीबत में पड़ गया, क्योंकि वह एक ही घर को बार-बार निशाना बनाता था. इससे पुलिस को उसे ट्रेस करने में आसानी हुई. उसका भांडा तब फूटा, जब दुर्ग जिले में एक दंपति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें इंटिमेट मोमेंट्स के एक वीडियो को लेकर ब्लैकमेल किया जा रहा है. शिकायत के मुताबिक, ब्लैकमेलर ने 10 लाख रुपये नहीं देने पर वीडियो इंटरनेट पर लीक करने की धमकी दी थी.

तुमने धोखा दिया... : शादी के लिए मेकअप कराने ब्यूटी पार्लर गई थी दुल्हन, सिरफिरे आशिक ने मार दी गोली

Advertisement
पुलिस ने शिकायत के आधार पर FIR दर्ज की. साइबर क्राइम यूनिट के साथ मिलकर आरोपी की तलाश में जुट गई. पुलिस ने इस दौरान इलाके के CCTV फुटेज को भी स्कैन किया. फुटेज में संदिग्ध की पहचान की गई. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ के दौरान विनय कुमार ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसने अपने बारे में जो जानकारी दी, उससे पुलिस भी हैरान रह गई. सीनियर पुलिस ऑफिसर हेम प्रकाश नायक के मुताबिक साहू ने पुलिस को बताया कि वह UPSC की सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी के लिए 2017-2018 में दिल्ली में रहता था. पहले अटेम्प्ट में फेल रहने के बाद वह सब छोड़कर छत्तीसगढ़ के अहिवारा शहर में अपने घर लौट आया.

Advertisement

"धोखा क्यों दिया..." कहकर ब्यूटी पालर में सज रही दुल्हन की जान लेने वाले प्रेमी ने की खुदकुशी

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने सिविल सर्विस की तैयारी करनी छोड़ दी और क्राइम की दुनिया में एंट्री का प्लान बनाया. शुरुआत मोबाइल स्नैचिंग जैसी छोटी-मोटी चोरियों से की. लेकिन उसके चोरी करने के तरीकों में भारी खामियां थी. उसका दायरा दुर्ग के एक मोहल्ले तक ही सीमित रहता था. वह इतना आलसी है कि उसने एक ही घर को तीन बार निशाना बनाया.

Advertisement
रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते साहू चोरी करने के लिए एक दंपति के घर में घुसा था. उसने इस घर में दो बार चोरी की थी. तीसरी बार वो किसी बड़ी चीज पर हाथ साफ करने की फिराक में था.

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जब वह चोरी करने के लिए कमरे में चीजें टटोल रहा था, तभी उसने बगल के कमरे में बेड पर दंपति को इंटिमेट रिलेशन बनाते देखा. आरोपी ने तुरंत अपने मोबाइल से इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. फिर दंपति का मोबाइल नंबर जुगाड़ किया और ब्लैकमेल करने लगा. 

Advertisement

हरिद्वार में बच्ची से गैंगरेप-मर्डर : देवभूमि में ये कैसा पाप! जानिए- पूरा मामला, कौन है आरोपी BJP नेता

आरोपी ने दंपति से 10 लाख रुपये की मांग की. उसने रकम नहीं मिलने पर वीडियो को इंटरनेट पर लीक करने की धमकी भी दी. वीडियो को लेकर दंपति भी परेशान थे. उन्होंने मदद के लिए पुलिस को इसकी सूचना दी. शिकायत मिलने पर पुलिस एक्टिव हुई और आरोपी को ट्रेस कर लिया गया.

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे घरों में चोरी करने के साथ ही मोबाइल चोरी करने की भी आदत है. चोरी के मोबाइल से वह वीडियो भेजकर ब्‍लेक मेल करता था. पूछताछ में आरोपी ने कई चोरियां और ब्लैकमेलिंग की बात स्वीकार की है. 

धोखा और 40 गोलियां... बर्गर किंग हत्याकांड की आरोपी लेडी डॉन रेलवे स्टेशन पर आई नजर

Featured Video Of The Day
Climate Change: Changing Weather की समस्याओं के हल तलाशती NDTV Telethon