दिल्ली के रोहिणी में धमाका, सफेद पाउडर ने उड़ाई सुरक्षा एजेंसियों की नींद, पुलिस ने FIR की दर्ज

धमाके के तुरंत बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और साथ ही एफएसएल की टीम भी मौके पर मौजूद है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है लेकिन अभी तक उन्हें कुछ संदिग्ध नहीं मिला है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

दिल्ली के रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में स्थित सीआरपीएफ के स्कूल की दीवार के पास रविवार सुबह धमाका हुआ है. इसेक बाद घटनास्थल पर धुएं के गुब्बार भी नजर आए. धमाके के तुरंत बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और साथ ही एफएसएल की टीम भी मौके पर मौजूद है. मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. यह मामला जल्द ही स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दिया जाएगा. 

सफेद पाउडर ने उड़ाई एजेंसियों की नींद

फिलहाल मौके पर स्पेशल सेल, एनआईए, सीआरपीएफ, एफएसएल और एनएसजी ब्लास्ट की टीमें जांच कर रही है. पूरे इलाके को कोर्डन ऑफ करके पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है. तमाम दुकानों के सीसीटीवी सर्च किए जा रहे है ताकि बम प्लांट करने वाले को पहचाना जा सके. एफएसएल की टीम को वायर जैसी चीज मिली है. इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों को मौके से सफेद पाउडर भी मिला है. इस पाउडर के सैंपल सभी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा ले लिए गए हैं.

डॉग स्क्वायड भी मौके पर मौजूद

इस मामले को लेकर बीजेपी नेता वीजेंद्र गुप्ता ले भी बात की गई है. साथ ही डॉग स्क्वायड भी मौके पर मौजूद है. कॉकर स्पैनर डॉग भी स्क्वायड में शामिल है. इनमें सूंघने की क्षमता सबसे अधिक होती है और इस वजह इन डॉग की मदद से धमाके की जांच की जा रही है. 

डीसीपी ने कही ये बात

डीसीपी रोहिणी अमित गोयल ने बताया कि एक्सपर्ट को बुलाया गया है और वो ही बता पाएंगे कि क्या चीज है और कैसा धमाका हुआ है. चश्मदीद ने वीडियो रिकॉर्ड कर के पुलिस को भेजा और बताया कि "धमाका इतना तेज था कि लगा जैसे कोई बम ब्लास्ट हुआ है और इसके बाद मैंने सबसे पहले पुलिस को घटना की जानकारी दी. घटना के तुरंत बाद धुएं का गुब्बार उठ गया और अब पुलिस ही बता पाएगी कि मामला क्या है?" 

मौके पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेट की टीम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम भी मौके पर मौजूद है. सूत्रों के मुताबिक ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास की गाड़ियों के शीशे भी टूट गए हैं. सीआरपीएफ के स्कूल की दीवार के आसपास कुछ दुकानें भी हैं और हो सकता है कि सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ हो लेकिन अभी तक कुछ भी स्पष्ट सामने नहीं हुआ है.

सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा

जानकारी के मुताबिक, पुलिस आसपास के इलाके का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि धमाके के बारे में अधिक जानकारी मिल सके. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: PM Modi साहित देश-विदेश की कई दिग्गज हस्तियां होंगी मौजूद | NDTV
Topics mentioned in this article