मुंबई के डोंबिवली में कैमिकल फैक्ट्री में धमाका मामला : कंपनी मालिक के खिलाफ दर्ज की गई FIR 

जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार ये धमाका बॉयलर के फटने की वजह से हुआ था. बॉयलर के फटने से कंपनी में आग भी लग गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
डोंबिवली में हुए धमाके में कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज
मुंबई:

मुंबई के डोंबिवली स्थित एक फैक्ट्री में धमाके के मामले में पुलिस ने अब इस केमिकल फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आपको बता दें कि गुरुवार को ठाणे के पास डोंबिवली के इस फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ था. इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. 

जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार ये धमाका बॉयलर के फटने की वजह से हुआ था. बॉयलर के फटने से कंपनी में आग भी लग गई थी. पुलिस की जांच में पता चला था कि इस हादसे में जान गंवाने वाले लोग आस-पास के कारखानों में काम कर रहे थे.

Advertisement
इस घटना के सामने आने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. उस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से भी बात की थी. और ये सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि जिन भी लोगों गंभीर रूप से घायल हुए हैं उनके इलाज में किसी तरह की कोई नहीं आनी चाहिए. 

इस हादसे को लेकर ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने कहा था कि इस घटना में पांच पुरुषों और दो महिलाओं की मौत हुई है. लेकिन उनके शव इतने अधिक झुलस गए कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है. 

वहीं, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा इसे लेकर एक पोस्ट भी किया था. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था कि उन परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. घायलों का इलाज एम्स, नेप्च्यून और ग्लोबल अस्पतालों में किया जा रहा है और हर तरह की सहायता प्रदान की जा रही है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. बचाव कार्य के लिए विभिन्न टीम और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं.

Featured Video Of The Day
अमेरिका को विज्ञान में क्यों चाहिए भारतीय छात्र, चीनी नहीं?