ED ने फारूक अब्दुल्ला को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए किया तलब

समन में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को श्रीनगर में ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और सांसद फारूक अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कल पूछताछ के लिए बुलाया है. केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से तलब किए जाने वाले विपक्ष के नेताओं में अब फारुक अब्दुल्ला भी शामिल हो गए हैं.

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय  ने फारूक अब्दुल्ला को गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. श्रीनगर लोकसभा सीट से सांसद 86 वर्षीय नेता फारूक अब्दुल्ला पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2022 में मामले में आरोप पत्र दायर किया था.

यह मामला जेकेसीए के बैंक खातों से अस्पष्टीकृत नकद निकासी का है. कथित रूप से जेकेसीए पदाधिकारियों सहित असंबद्ध पक्षों के विभिन्न व्यक्तिगत बैंक खातों में स्थानांतरण के जरिए राशि निकाली गई थी. ईडी ने कहा था कि यह जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के धन को निकालने से संबंधित मामला है.

ईडी का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा इन्हीं आरोप में 2018  में दायर चार्जशीट पर आधारित है. समन में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला को श्रीनगर में ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा