ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा चौथा समन, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने चौथा समन जारी किया है. केजरीवाल इससे पहले भी दो नवंबर, 21 दिसंबर और फिर 3 जनवरी को ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया...
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली शराब घोटाले मामले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक और समन प्रवर्तन निदेशालय ने जारी किया है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री को ईडी का ये चौथा समन है. इससे पहले दिये नोटिस पर केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इन्‍हें केजरीवाल ने गैरकानूनी बताया था. अब चौथा समन जारी कर ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. 

समन ‘अवैध' और ‘राजनीति से प्रेरित'

आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि दिल्ली का कथित शराब घोटाला फर्जी है. उन्होंने कहा कि अगर प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘वैध' समन भेजेगा, तो वह उसके साथ सहयोग करेंगे. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल तीसरे समन पर, दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए और उन्होंने समन को ‘अवैध' और ‘राजनीति से प्रेरित' बताया था.

केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश...!

आप नेता जैस्मिन शाह का कहना है कि कथित शराब घोटाले की जांच पिछले दो साल से जारी है, लेकिन अब तक ईडी ने सबूत के तौर पर कुछ बरामद नहीं किया है. तथाकथित शराब घोटाले की जांच फर्जी है. इस मामले में जांच पिछले दो वर्षों से जारी है और ईडी ने 500 से अधिक गवाहों से पूछताछ की है और 1,000 से अधिक छापे मारे हैं, लेकिन अब तक सबूत के तौर पर एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि यह विपक्षी दलों के ‘इंडिया' गठबंधन के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने और चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है.

Advertisement

ED के 3 समन पर पेश नहीं हुए केरीवाल  

केजरीवाल इससे पहले भी दो नवंबर, 21 दिसंबर और फिर 3 जनवरी को ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि  केंद्र सरकार उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है. उन्‍होंने कहा, "मेरे वकीलों ने मुझे बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन गैरकानूनी हैं. भाजपा मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है."

Advertisement

इसे भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: महिला कमांडो रखने वाले हाथरस के भोले बाबा के तिलिस्म का सच क्या है?