Advertisement

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में NSE के पूर्व प्रमुख रवि नारायण को किया गिरफ्तार

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में NSE के पूर्व प्रमुख रवि नारायण को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने इससे पहले नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की एक अन्य पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण को कथित फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार किया था

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में NSE के पूर्व प्रमुख रवि नारायण को गिरफ्तार कर लिया है.रवि नारायण की गिरफ्तारी एक्सचेंज से जुड़े को-लोकेशन के मामले में हुई है. प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की एक अन्य पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण को कथित फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार किया था, जबकि सीबीआई, जो इन मामलों की समानांतर रूप से जांच कर रही है, ने उन्हें को-लोकेशन मामले में गिरफ्तार किया था.

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित अवैध फोन टैपिंग मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को भी गिरफ्तार किया था. बताते चलें कि रवि नारायण पर प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल 14 जुलाई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

बताते चलें कि चित्रा रामकृष्णन ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि वो एनएसई के मामलों में एक 'हिमालयन योगी' के साथ जानकारी साझा करती रही थीं. हालांकि बाद में उस योगी की पहचान उनके पूर्व सहयोगी के तौर पर ही हुई थी, जिसे उन्होंने मोटे वेतन पर रखा था. सेबी ने चित्रा रामकृष्ण पर गोपनीय जानकारियां लीक करने का आरोप लगाया है.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की तीन साल सीईओ रहीं चित्रा रामकृष्ण के बारे में इस खुलासे के बाद शेयर बाजार में हड़कंप मच गया था. इस घोटाले की जांच में देरी को लेकर भी सवाल उठे थे. चित्रा रामकृष्ण के ईमेल की जांच पड़ताल से इस पूरे घटनाक्रम का पता चला था और जांच केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपी गई थी. 

Featured Video Of The Day
Elections 2024 में Chandigarh Mayor Polls कितना बड़ी मुद्दा, BJP प्रत्याशी Sanjay Tandon ने बताया?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: