नागालैंड में पूर्वोत्तर के राज्यों और पंजाब से जुड़े ड्रग्‍स तस्‍करी नेटवर्क का भंडाफोड़ 

नागालैंड के पुलिस महानिदेशक रूपिन शर्मा ने कहा कि नेटवर्क मुख्य रूप से नागालैंड, मणिपुर, असम, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब और संभवतः देश के अन्य राज्यों में सक्रिय है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
पुलिस ने कहा कि 12 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो इस अंतरराज्‍यीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा हैं. (फाइल)
नई दिल्‍ली:

नागालैंड में पूर्वोत्तर के राज्यों और पंजाब से जुड़े ड्रग्‍स तस्‍करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन पर 400 करोड़ रुपये मूल्य की करीब 60 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी करने का संदेह है. मणिपुर के दो ड्रग तस्करों को बुधवार को कोहिमा जिले के सेचु जुब्‍जा से गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से कुछ मात्रा में हेरोइन बरामद की गई. 

नागालैंड के पुलिस महानिदेशक रूपिन शर्मा ने कहा कि उन्होंने पूर्वोत्तर के राज्यों और पंजाब के बीच नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. 

डीजीपी ने कहा, "पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों आरोपियों पर साल भर में करीब 400 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी करने का संदेह है. पुलिस ने अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है जो इस अंतरराज्‍यीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा हैं." 

उन्होंने कहा कि नेटवर्क मुख्य रूप से नागालैंड, मणिपुर, असम, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब और संभवतः देश के अन्य राज्यों में सक्रिय है. 

इस साल जनवरी में शर्मा के डीजीपी बनने के बाद से नागालैंड पुलिस ने ड्रग्‍स की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है. 

पुलिस ने कहा कि नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के संबंध में अब तक 318 मामले दर्ज किए गए हैं और 456 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* मणिपुर के मुख्यमंत्री ने लोगों से हर किसी को दुश्मन की तरह नहीं देखने की अपील की
* शादी के बाद अब रणदीप हुडा और लिन लैशराम का हुआ वेडिंग रिसेप्शन, एक बार फिर दुल्हनिया की सिंपल अंदाज पर दिल दे बैठे फैंस
* VIDEO: "जीवाश्म ईंधन ख़त्म करो..."COP28 स्टेज पर पहुंची 12-वर्षीय भारतीय लड़की की गुहार

Featured Video Of The Day
संदेशखली मामले में CBI जांच चलती रहेगी, ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका