कोलकाता रेप मर्डर केस के विरोध में दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल, AIIMS में OPD सेवाएं बंद

Kolkata Rape Murder Case: हड़ताल की वजह से दिल्ली में AIIMS, RML, DDU, LNJP, लेडी हार्डिंग, सफदरजंग समेत कई प्रमुख सरकारी अस्पतालों में आज OPD सेवाएं बंद है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
D
नई दिल्ली:

कोलकाता रेप मर्डर केस के विरोध में दिल्ली में आज भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बताया कि यह हड़ताल 24 घंटे तक चलेगी. दिल्ली एम्स ने मरीजों की सुविधा के लिए इमरजेंसी को बाधित न करने का फैसला लिया है. लेकिन OPD सेवाएं बंद है.

देश के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में शनिवार सुबह 6 बजे से हड़ताल शुरू है,  जो अगले दिन रविवार की सुबह 6 बजे तक चलेगी. ओपीडी बंद होने के कराण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है.

इस हड़ताल की वजह से दिल्ली में AIIMS, RML, DDU, LNJP, लेडी हार्डिंग, सफदरजंग समेत कई प्रमुख सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर आज OPD में अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे. 

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात को ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. पीड़ित डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन विभाग में MD सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी. रात को 12 बजे दोस्तों संग डिनर के बाद वह सेमिनार हॉल में आराम करने चली गई थी, तभी उसके साथ यह घटना हुई.

सीबीआई ने मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल को हिरासत में लेकर पूछताछ की. वहीं पीड़िता के पिता ने अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुबह 3 बजे से 10 बजे तक, जब उसके साथ यह घटना हुई, तब तक क्या किसी को उसकी जरूरत नहीं पड़ी, जब कि वह ऑन ड्यूटी डॉक्टर थी. उन्होंने पूरे अस्पताल मैनेजमेंट पर शक जताया.

AIIMS में आज संकाय एसोसिएशन और बाकी हेल्थ स्टाफ द्वारा एक मार्च निकाला गया. ये मार्च हॉप्सिटल के अंदर ही निकला गया. डॉक्टर्स ने सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट (सीपीए) की मांग को लेकर ये प्रोटेस्ट मार्च निकाला और उनका कहना है कि हम इसी तरह शांति से मार्च करेंगे, जब तक हमारी मांगे पूरी ना हो.

Advertisement

महिला डॉक्टर्स ने अस्पतालों में अपनी सुरक्षा के लिए सीपीए की मांग की और कहा की महिला डॉक्टर्स बिलकुल सेफ नहीं है. इसलिए जल्द से जल्द सीपीए लागू हो.  सीबीआई की मांग हमारी पूरी हुई है. लेकिन जल्द से जल्द जस्टिस मिलना चाहिए.

AIIMS के फैकल्टी एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉक्टर अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम शांतिपूर्वक तरीके से मार्च कर रहे हैं, हम किसी के भी खिलाफ यह मार्च नहीं कर रहे हैं. हम सिर्फ यह चाहते हैं कि जल्द से जल्द सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किया जाए. लेकिन यह सवाल आपसे है कि आखिरकार क्यों हमें अभी तक रोज सड़कों पर उतरना पड़ रहा है और क्यों हमारी मांगों को नहीं माना जा रहा है.

Advertisement

शुभांग सिंह ठाकुर की रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें:- 
Doctor's Protest Live: हड़ताल पर 'भगवान', संकट में जान: OPD,इमर्जेंसी, क्या खुला, क्या बंद?

Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?