हापुड़ में टांके लगाने के बाद महिला के सिर में छोड़ी सुई, भयंकर दर्द होने पर लगा पता....डॉक्टर के खिलाफ जांच के आदेश

हापुड़ के बहदुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव नानई में दो पक्षों में विवाद हुआ था. जिसमें सियाकत खान की बेटी सितारा सिर में डंडा लगने से गंभीर घायल हो गई थी. उसे उपचार के लिए गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हापुड़:

यूपी के हापुड़ के गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने एक युवती के सिर में टांके लगाने के बाद टांके लगाने वाली सुई को सिर में ही छोड़ दिया.जब यह मामला सामने आया तो परिवार के सदस्यों समेत स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसरों के भी होश उड़ गए. इसके बाद परिजन लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं. परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर शराब के नशे में थे. 

डंडा लगने से लगी थी महिला के चोट

जानकारी के अनुसार हापुड़ के बहदुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव नानई में दो पक्षों में विवाद हुआ था. जिसमें सियाकत खान की बेटी सितारा सिर में डंडा लगने से गंभीर घायल हो गई थी. उसे उपचार के लिए गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाया गया. यहां चिकित्सक और स्टाफ ने सिर में टांके लगाते हुए युवती को घर भेज दिया. मरहम-पट्टी कराकर घर लौटी युवती की तकलीफ कम होने की जगह और बढ़ गई. 

टांके लगने के बाद भी नहीं रुक रहा था दर्द

दर्द से कराह रही युवती को घर के लोग पास के ही निजी अस्पताल में ले गए, जब यहां डॉक्टरों ने पट्टी खोलकर एक बार फिर युवती के सिर को देखा, तो अंदर का नजारा देख सभी लोग दंग रह गए. युवती के सिर में टांके लगाने वाली सुई डॉक्टरों को अंदर रखी हुई मिली, जो युवती को दर्द दे रही थी. बाद में डॉक्टरों ने युवती की मरहम पट्टी की और उसे घर भेज दिया. तब कहीं जाकर युवती को राहत मिली.

जांच के लिए बनाई गई कमेटी

इस पूरे मामले को लेकर हापुड़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील त्यागी ने कहा कि एक प्रकरण सामने आया है. इसमें दो सदस्यीय जांच कमेटी बैठा दी है. जांच कमेटी की जो रिपोर्ट आएगी, उसी के आधार पर कार्रवाई होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस डॉक्टर के बारे में बात की जा रही है वह शराब नहीं पीते.

(मोहम्मद अदनान की रिपोर्ट)

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddu Controversy: Supreme Court ने Andhra Pradesh सरकार को फटकार लगाई | Sawaal India Ka