Advertisement

"मेरे गुरु हैं डी.के. शिवकुमार...", BJP MLA सोमशेखर गौड़ा ने बांधे कांग्रेस के कर्नाटक अध्यक्ष की तारीफ़ों के पुल

BJP के विधायक एस.टी. सोमशेखर गौड़ा ने गुरुवार को कहा, "अगर मुझे सहकारी क्षेत्र में तरक्की हासिल हुई है, तो यह मेरे 'गुरु' डी.के. शिवकुमार के कारण है, जिन्होंने मेरी मदद की..."

Advertisement
Read Time: 9 mins
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार को अपनी तरक्की का पूरा श्रेय दिया BJP विधायक ने...
बेंगलुरू:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार को अपना राजनीतिक 'गुरु' बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक एस.टी. सोमशेखर गौड़ा ने कहा है कि सहकारी क्षेत्र (कोऑपरेटिव सेक्टर) में जो तरक्की उन्हें हासिल हुई है, वह शिवकुमार के कारण ही हुई है.

कांग्रेस के पूर्व नेता और मौजूदा वक्त में BJP के विधायक एस.टी. सोमशेखर गौड़ा ने गुरुवार को कहा, "अगर मुझे सहकारी क्षेत्र में तरक्की हासिल हुई है, तो यह मेरे 'गुरु' डी.के. शिवकुमार के कारण है, जिन्होंने मेरी मदद की... मुझे जे.पी. नगर का एक ब्लॉक नहीं सौंपा गया, बल्कि डी.के. शिवकुमार ने मुझे जे.पी. नगर का संयुक्त सचिव बना दिया था... उसके बाद वह मेरा समर्थन करते रहे... उन्होंने मुझे उत्तरहल्ली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी बनाया...'' 

Advertisement

BJP नेता की यह टिप्पणी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा शानदार जीत हासिल करने के तीन महीने बाद आई है.

सोमशेखर ने 2019 में दिया था येदियुरप्पा का साथ...

एस.टी. सोमशेखर गौड़ा उन 14 कांग्रेस विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने वर्ष 2019 में बी.एस. येदियुरप्पा का समर्थन कर कर्नाटक में BJP सरकार का गठन करने में मदद की थी. कांग्रेस के 14 विधायकों के अलावा जनता जलस सेक्युलर (JDS) के भी तीन विधायक थे, जिन्होंने अपनी पार्टी छोड़ दी थी, और इसी वजह से JDS-कांग्रेस की सरकार गिर गई थी.

बात करूंगा 'उत्तेजित' सोमशेखर से : बोम्मई

उधर, सोमशेखर गौड़ा के बयान के बारे में पूछे जाने पर BJP नेता तथा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह 'उत्तेजित' नेता से बात करेंगे और मुद्दों को सुलझा लेंगे.

समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा, "देखिए, मैं बता रहा हूं कि कुछ स्थानीय मुद्दों के चलते एस.टी. सोमशेखर कुछ उत्तेजित हैं... मैं सहमत हूं, लेकिन इन्हें बहुत जल्द सुलझाया जा सकता है, और मुझे यकीन है कि मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि सभी मुद्दे सुलझ जाएं..."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Palestine Recognition: 3 प्रमुख देशों से फ़िलीस्तीन को मिली मान्यता ने बढ़ा दी इज़राइल की मुश्किलें?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: