"मिस्‍टर इंडिया की तरह हो रहे गायब": उद्धव ठाकरे के "मोगैम्बो" वाले बयान पर भाजपा का पलटवार

चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी, तो अमित शाह ने कहा था कि ठाकरे को अब पता चल जाएगा कि सच्चाई किस तरफ है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी
मुंबई:

शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे द्वारा केंद्रीय मंत्री अमित शाह को 1980 के दशक की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' का एक प्रतिष्ठित खलनायक "मोगैम्बो" करार दिया था. अब भाजपा ने भी उद्धव ठाकरे को इसी अंदाज में जवाब दिया है. दरअसल, निर्वाचन आयोग ने सोमवार को शिंदे की अगुवाई वाले धड़े को असली शिवसेना की मान्यता दी और उसे ‘धनुष बाण' चुनाव चिह्न आवंटित किये जाने का आदेश भी दिया. इससे उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है. अब उनके हाथ शिवसेना की लगभग पूरी कमान चली गई है, जिसकी स्‍थापना उनके पिता बालासाहेब ठाकरे ने 1966 में की थी. 

चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी, तो अमित शाह ने कहा था कि ठाकरे को अब पता चल जाएगा कि सच्चाई किस तरफ है. चुनाव आयोग के फैसले का अमित शाह द्वारा स्वागत करने पर पलटवार करते हुए, उद्धव ठाकरे ने रविवार को व्यंग्यात्मक रूप से कहा था- 'मोगैम्बो खुश हुआ'. ये डायलॉग फिल्‍म मिस्‍टर इंडिया में अमरीश पुरी ने कहा था. 

मुंबई के बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा "उद्धव ठाकरे भाजपा नेतृत्व को मोगैम्बो कह रहे हैं. वह समझ ही नहीं पा रहे कि उन्‍होंने ये मूर्खतापूर्ण टिप्पणी की है. वह खुद मिस्टर इंडिया बन रहे हैं. वह महाराष्ट्र की राजनीति से लगभग गायब हो गए हैं. अब उन्‍हें घर पर रहना चाहिए."

Advertisement

इस बीच, वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर से जब अकोला में मीडिया द्वारा इस तरह की टिप्पणी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह के उपमाओं को खुशी से स्वीकार करना चाहिए. बता दें कि प्रकाश अंबेडकर ने शिवसेना के साथ पिछले दिनों गठबंधन का ऐलान किया था. 

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CJI: 'पेपर रद्द कर दोबारा कराना आखरी विकल्प'