ध्रुव राठी और डाबर के बीच फ्रूट जूस विवाद निपटा, वीडियो में तस्वीर ब्लर करनी होगी

ध्रुव राठी ने वीडियो में डाबर के जूस जैसी दिखने वाली पैकेजिंग को ब्लर करने पर सहमति जता दी है. इससे पहले, अदालत ने ध्रुव राठी के अपलोड किये गए वीडियो हटाने का आदेश दिया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कलकत्ता हाई कोर्ट की तरफ से भी समझौते को मंजूरी
नई दिल्ली:

यूट्यूबर ध्रुव राठी और डाबर के बीच चल रहा कानूनी विवाद निपट गया है. राठी ने कलकत्ता हाई कोर्ट में कहा कि वह अपने वीडियों में डाबर के जूस जैसी दिखने वाली पैकेजिंग को ब्लर कर देंगे. इस पर कंपनी भी तैयार हौ गई, इसके बाद कोर्ट ने भी इस मामले को खत्म करने पर सहमति दे दी. इससे पहले अदालत ने ध्रुव राठी को वीडियो हटाने का आदेश दिया था.

29 फरवरी, 2024 को सुनवाई के दौरान कार्यवाही ने नया मोड़ लिया, जब राठी ने विवादित वीडियो में डाबर के जूस जैसी दिख रहे पैकेट की तस्वीरों को ब्लर करने पर सहमति जताई. 19 मार्च, 2024 को डाबर इंडिया लिमिटेड ने भी ध्रुव राठी के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था.

Advertisement

किस बात को लेकर ध्रुव राठी और डाबर के बीच विवाद

यूट्यूबर ध्रुव राठी ने सोशल मीडिया पर बंद पैकेट जूस वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें ध्रुव राठी ने कहा था कि रियल फ्रूट जूस (Real Fruit Juice) का लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है, खासकर बच्चों के स्वास्थ्य पर भी. डाबर, इन्हीं वीडियो के खिलाफ कोर्ट पहुंचा था. अब जाकर इस विवाद में दोनों पक्षों के बीच सहमति बन पाई है, जिसके बाद ये मामला सुलझ चुका है.

डाबर इंडिया लिमिटेड ने भी इन बदलावों पर सहमति जताई और वीडियो को डाबर के ट्रेडमार्क, कॉपीराइट, लेबल, पैकेजिंग या 'रियल' ब्रांड से संबंधित विज्ञापनों के संदर्भ के बिना पोस्ट करने की इजाजत दे दी है. नतीजतन, कलकत्ता हाईकोर्ट ने डाबर इंडिया लिमिटेड और यूट्यूबर ध्रुव राठी के बीच हुए समझौते के अनुसार मामले और सभी संबंधित आवेदनों का निपटारा कर दिया है.

Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: इन कारणों से भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप 2024