Advertisement

पीएम मोदी को धर्मेंद्र प्रधान ने दी ये गारंटी, जानें NDTV से क्या कहा

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सरकार को लेकर पूछे गए सवाल पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "बीजेडी की चीफ कैंपेनियर कौन है? वो 24 साल से सत्ता में हैं लेकिन उनको अपनी पार्टी में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला. सत्ता संभालने के लिए उन्होंने बाहरी लोगों को बुलाया."

Advertisement
Read Time: 3 mins

Advertisement

ओडिशा बीजेपी का दावा है कि वो लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य की 21 की 21 सीटें जीतेगी. ओडिशा में बीजेपी के धर्मेंद्र प्रधान भी लंबे वक्त बाद मैदान में उतरे हैं. वह संबलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. धर्मेंद्र प्रधान आज अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं और उससे पहले उन्होंने एक रोड शो भी किया. इसी बीच एनडीटीवी से एक खास बातचीत में धर्मेंद्र प्रधान ने कई मुद्दों पर बात की. बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान लगभग 15 साल बाद एक बार फिर राजनीति में वापस आए हैं. 

ओडिशा में पीएम की लोकप्रियता पर कही ये बात

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी की लोकप्रियता और उनकी विश्वसनीयता सबसे अधिक ओडिशा में है. 80 से 85 प्रतिशत लोग उन्हें पसंद करते हैं और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. मोदी जी ने जो नेतृत्व बनाया है उसके कारण सबसे अधिक लाभार्थी राज्य ओडिशा रहा है. 2014 में ओडिशा का रेवेन्यू 5,000 करोड़ रुपये होती थी और आज 2024 में वो रेवेन्यू 50,000 करोड़ हो गया है. मोदी जी ने 55 लाख महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में उतना कलेक्शन दिया गया है. उन्हें मुद्रा लोन दिया गया है. इस वजह से मोदी जी चुनाव में प्रमुख मुद्दा हैं". 

Advertisement

नवीन पटनायक की सरकार पर कही ये बात

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सरकार को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "बीजेडी की चीफ कैंपेनियर कौन है? वो 24 साल से सत्ता में हैं लेकिन उनको अपनी पार्टी में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला. सत्ता संभालने के लिए उन्होंने बाहरी लोगों को बुलाया."

Advertisement

ओडिशा में विकास है बीजेपी का मुद्दा 

उन्होंने कहा, "बीजेपी के लिए मुद्दा ओडिशा का विकास है. 24 साल के बाद क्षेत्र में पानी क्यों नहीं है, कोल्ड स्टोरेज क्यों नहीं है और लोग बाहर काम के लिए क्यों जा रहे हैं? यहां 1 लाख सरकारी नौकरी खाली है लेकिन उसे नहीं भरा जाता है". 

Advertisement

बीजेडी से क्यों नहीं हुआ गठबंधन

बीजेडी के साथ गठबंधन पर बात न बनने पर उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने कहा कि कई राजनीतिक दलों ने हमें मुद्दे के आधार पर समर्थन किया था लेकिन हमारी राजनीति अलग है. उड़िया लोगों के प्रति हमारी जिम्मेदारी को लेकर हमने कभी समझौता नहीं किया". बीजेपी और बीजेडी के रिश्ते के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हम राजनीति में किसी को दुश्मन नहीं मानते हैं. प्रजातंत्र में सबकी एक भूमिका होती है. हम इस बार नंबर 1 पार्टी बनेंगे. हम बीहू जनता दल के प्रतिद्वंदी हैं. उनके पास कोई विजन नहीं है. बीजेपी यहां पीएम मोदी के मॉडल को लाना चाहता है. उडिसा की जनता से हमारी यही अपील है. मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं कि ओडिशा की जनता इसे अपनाएगी". 

Advertisement

Featured Video Of The Day
West Bengal: दक्षिण 24 परगना के कुलतली में पानी में फेंकी गई EVM और VVPAT मशीन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: