अहम योजना को बंद करने की अधिकारी की कोशिश पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भड़के, भेजा नोटिस

केजरीवाल सरकार दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम के तहत दिल्ली के लोगों को योग सीखने के लिए मुफ्त योगा इंस्ट्रक्टर मुहैया कराती है. इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली में रोजाना 590 योगा क्लास चलती हैं, जिसमें 17,000 लोग योग सीखते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की अहम योजना को बंद करने की अधिकारी की कोशिश पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बेहद नाराज हैं. मुफ़्त योग क्लासेज बंद करने की कोशिश से नाराज़ मनीष सिसोदिया ने अधिकारी को नोटिस जारी किया है और 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा हैं.

मनीष सिसोदिया ने नोटिस में अधिकारी से पूछा, 'सरकार इस कार्यक्रम को न सिर्फ आगे बढ़ाना चाहती है बल्कि इसका पैमाना भी बढ़ाना चाहती है तो फिर ऐसे में संबंधित मंत्री से चर्चा किए बगैर इसको बंद करने का फैसला कैसे लिया? दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन सेक्रेट्री से उप मुख्यमंत्री ने जवाब मांगा है.

दरअसल, केजरीवाल सरकार दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम के तहत दिल्ली के लोगों को योग सीखने के लिए मुफ्त योगा इंस्ट्रक्टर मुहैया कराती है. इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली में रोजाना 590 योगा क्लास चलती हैं, जिसमें 17,000 लोग योग सीखते हैं.

बीते साल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 13 दिसंबर 2021 को यह योजना शुरू की थी. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मुताबिक 30 सितंबर को दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को बंद करने का फैसला सेक्रेटरी ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन ने लिया, जो कि गलत है.

यह भी पढ़ें-

कार हटाने के लिए कहने पर गुरुग्राम में एनएसजी कमांडो पर चार लोगों ने हमला किया, एक गिरफ्तार

दुनिया के लिए एक महत्वपूर्ण वैक्सीन मैन्यूफैक्चरर देश है भारत : अमेरिका

यूक्रेन पर परमाणु हमला 'गंभीर गलती होगी' : जो बाइडेन की रूस को चेतावनी

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या हम भारतीय लोकतंत्र में मना सकते हैं ऐसा जश्न?

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग
Topics mentioned in this article