बंगाल के राज्यपाल हिंसा के पीड़ितों से मिले और ममता सरकार पर बोला हमला, कल नंदीग्राम जाएंगे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है. धनखड़ ने कहा, ''पश्चिम बंगाल में प्रजातांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात हो रहा है, हम कानून-व्यवस्था से दूर जा रहे हैं

Advertisement
Read Time: 23 mins
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West bengal) में विधानसभा चुनाव (WB Polls) के बाद हुई हिंसा पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमला बोला है. धनखड़ ने कहा, ''पश्चिम बंगाल में प्रजातांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात हो रहा है, हम कानून-व्यवस्था से दूर जा रहे हैं. इसकी शुरुआत चुनाव के दौरान ममता बनर्जी ने की, जब उन्होंने पहली बार जनता को चेतावनी दी कि केंद्रीय बल कब तक रहेंगे, उनके जाने के बाद कौन बचाएगा। मुझे उनसे इस प्रकार की उम्मीद नहीं थी. लोगों के घर किस तरह से बर्बाद हुए, व्यापारी संस्थानों का क्या हाल किया गया है. ये सब एक ही कारण से किया गया कि दुनिया के सबसे बड़े प्रजातंत्र में आपने इतनी बड़ी हिमाकत क्यों कर ली कि अपनी मर्जी से वोट दे रहे हो. क्या प्रजातंत्र में वोट देने की सजा मौत है.'' राज्यपाल जगदीप धनखड़ कल यानी शनिवार को नंदीग्राम जाएंगे. वे नंदीग्राम में चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा, ''राज्य में लोग थाने जाने से डर रहे हैं. सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं से पुलिस डरी हुई है. मैंने उनसे वापस आने का अनुरोध करता हूं, मैं अपने सीने पर गोली लूंगा. मैं सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सीएम से बात करूंगा. उन्हें जनादेश मिला है. सीएम को टकराव से दूरी बना लेनी चाहिए.''

Advertisement

बता दें कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सिलीगुड़ी में सीतलकुची का भी दौरा किया, जहां चुनाव बाद हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी. धनखड़ हिंसा से प्रभावित लोगों से मिलने गए थे. इस दौरान उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने सीएम ममता की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने (सीएम) शपथ लेने के बाद एसआईटी का गठन किया और एसपी को निलंबित कर दिया. मैं सीएम से पूछना चाहता हूं - जब पूरा राज्य जल रहा है, तो क्या आप कुछ और नहीं देख सकती हैं?

Advertisement
Advertisement

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रणपगली में शिविर में शरण लिए हिंसा से प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की. श्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के बाद बेघर हुए लोगों ने यहां शरण ली है. धनखड़ ने लोगों से मुलाकात की और उनके दर्द को सुना. हिंसा पीड़ित अपना दर्द बयां करते हुए भावुक हुए धनखड़ से लिपट कर रोने लगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
पीएम मोदी ने किए पोहरादेवी मंदिर में दर्शन, बंजारा विरासत संग्रहालय का उद्घाटन किया
Topics mentioned in this article