दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो लीक होने पर ED को भेजा नोटिस

कोर्ट ने इस वीडियो को लेकर ED को कोर्ट के आदेश की अवमानना करने का नोटिस भी जारी किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडिया लीक होने के मामले को एक गंभीर चूक माना है. लिहाजा कोर्ट ने वीडियो लीक होने को लेकर ED को नोटिस जारी करते हुए जवाब देने को कहा है. कोर्ट ने इस वीडियो को लेकर ED को कोर्ट के आदेश की अवमानना करने का नोटिस भी जारी किया है. साथ ही पूछा है कि जब आपने (ED) पहले हमे सत्येंद्र जैन से जुड़ा कोई भी वीडियो लीक न होने का शपथपत्र दिया था तो फिर ये वीडियो सामने कैसे आया. बता दें कि शनिवार को बीजेपी के कुछ नेताओं ने जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो साझा किया था. इस वीडियो में जैन मसाज करवाते दिख रहे हैं वीडियो तिहाड़ जेल के अधीक्षक अजीत कुमार को जेल में बंद मंत्री को कथित वीआईपी ट्रीटमेंट मुहैया कराने के आरोप में निलंबित करने के कुछ दिनों बाद सामने आया है.

यह कार्रवाई दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा गठित एक जांच समिति की सिफारिश पर की गई थी. जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने जेल नंबर 7 के अधीक्षक पर आरोप लगाया था कि जेल में बंद सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जैन को रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण फिजियोथेरैपी की सलाह दी गई थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) उनकी बीमारी का मजाक बना रही है.

सत्येंद्र जैन के लीक वीडियो को लेकर शनिवार को उमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने सत्येंद्र जैन को फिजियोथेरेपी की सलाह दी थी. जेल में उनका उपचार चल रहा है. किसी के उपचार का मजाक बनाना कहीं से भी सही नहीं है.  इससे पहले भी आम आदमी पार्टी ने आरोपों को बेतुका और निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था.आज जारी किए गए वीडियो में कथित तौर पर सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में अपने सेल में पैर, पीठ और सिर की मालिश कराते हुए देखा जा सकता है. NDTV स्वतंत्र रूप से इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकता.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Uttarakhand Flash Floods: Uttarakhand में Heavy Rainfall का 'Red Alert', Char Dham Yatra फ़िलहाल रोकी गई
Topics mentioned in this article