हे भगवान! देश की राजधानी का यह क्या हाल, 'डूबती दिल्ली' के 10 वीडियो

भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया तो वहीं कई सारे लोगों को ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम में कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम को जमकर हुई बारिश ने कोहराम मचा दिया है. इस वजह से आज दिल्ली में सभी स्कूलों को भी बंद रखा गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इतना ही नहीं रात के वक्त हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया तो वहीं कई सारे लोगों को ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम में कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया है. यहां दिल्ली एनसीआर की 10 वीडियो में देखें कि बुधराव रात हुई तेज बारिश ने किस तरह से लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. 

हौजखास में हुआ गड्ढा

नई दिल्ली के हौजखास में भारी बारिश होने की वजह से सड़क के बीचों-बीच एक बड़ा गड्ढा हो गया है. 

कई हिस्सो में जलभराव

भारी बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है. यह वीडियो रामलीला मैदान के पास सिविक सेंटर के बाहर का है, जहां बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया है और लोगों के लिए समस्या बन रहा है. 

Advertisement
Advertisement

प्राइवेट स्कूल की दीवार गिरी

दिल्ली में रात के वक्त आई भारी बारिश की वजह से दरियागंज में स्थित एक प्राइवेट स्कूल की दीवार गिर गई है. इस घटना में जानमान का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन दीवार के आसपास खड़ी गाड़ियों पर दीवार के गिरने से गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. 

Advertisement
Advertisement

सब्जीमंडी इलाके में मकान ढहा

भारी बारिश के कारण सब्जी मंडी इलाके में एक मकान ढह गया. इसके बाद देर रात पुलिस द्वारा बचाव अभियान चलाया गया.

आईटीओ पर लगा ट्रैफिक जाम

भारी बारिश के कारण दिल्ली के आईटीओ में बहुत ज्यादा ट्रैफिक जाम लग गया था. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. 

आईटीओ पर भरा पानी

भारी बारिश के बाद आईटीओ में भी पानी भर गया और इस वजह से ही वहां लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. इस जाम की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा. 

एम्स के पास भरा पानी

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के बाद एम्स के पास भीषण जलभराव देखने को मिला. इतना ही नहीं सुबह के वक्त भी एम्स के पास जलभराव की स्थिति बनी हुई है. 

मानसिंह रोड पर घुटनों तक भरा पानी

भारी बारिश के चलते दिल्ली की मानसिंह रोड पर भी घुटनों तक पानी भर गया. इसका भी एक वीडियो सामने आया है. 

ओल्ड राजेंद्र नगर में पानी भरने के बाद भी प्रदर्शन करते रहे छात्र

भारी बारिश के बीच भी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में स्टूडेंट्स 27 जुलाई की घटना को लेकर प्रदर्शन करते. बारिश के कारण राजेंद्र नगर की सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा हुआ देखने को मिला. हालांकि, तब भी इंसाफ के लिए छात्र वहां प्रदर्शन करते हुए नजर आए. 

दिल्ली-एनसीआर के सभी लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

जलभराव के कारण शाम को ऑफिस से मेट्रो में निकले कई लोग फंस गए और उन्हें अपने घरों तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं गाड़ियों में घर जा रहे लोगों को ट्रैफिक जाम और जलभराव दोनों ही दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

दिल्ली एनसीआर में बुधवार शाम को हुई तेज बारिश में गाजिपुर के पास एक मां और उसके बच्चे की नाले में गिर जाने के कारण मौत हो गई है. वहीं बारिश की वजह से दो लोग घायल भी हुए हैं. साथ ही मौसम विभाग की ओर से आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में सावधानी के साथ घरों से बाहर निकलें.  

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article