दिल्ली : बारिश के कारण यातायात प्रभावित, कई इलाकों में जलजमाव

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इससे पहले कई इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने तथा बिजली कड़कने का अनुमान जताया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ आयी बारिश के कारण कई इलाकों में लोगों को यातायात और जल जमाव की समस्या का सामना करना पड़ा. लक्ष्मीनगर, केंद्रीय सचिवालय, दिल्ली छावनी, पालम, सफदरजंग, संसद मार्ग, दिलशाद गार्डन, आईटीओ एवं ग्रेटर कैलाश समेत राजधानी के कई हिस्सों में भारी बारिश हुयी .

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इससे पहले कई इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने तथा बिजली कड़कने का अनुमान जताया था.

विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले दो घंटों के दौरान नरेला, बवाना, अलीपुर, मुंडका, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, नजफगढ़, द्वारका, अक्षरधाम, वसंत विहार, महरौली, छतरपुर और आया नगर जैसे इलाकों में और बारिश होने का अनुमान लगाया है.

भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिससे यातायात जाम हो गया.

मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 84 प्रतिशत दर्ज की गई थी और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 76 दर्ज किया गया जो ‘संतोषजनक' है.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा', 51 से 100 को ‘संतोषजनक', 101 से 200 को ‘मध्यम', 201 से 300 को ‘खराब', 301 से 400 को ‘बहुत खराब' और 401 से 500 को ‘गंभीर' माना जाता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article