दिल्ली : जिसने सेंध लगाकर बैंक से लूटे थे 55 लाख, बैंक अधिकारी ने उसी से करवाई टूटी दीवार की मरम्मत

मज़े की बात ये है कि बैंक के अधिकारी पड़ोस में रहने वाले हरिराम को पहले से जानते थे इसलिए उन्होंने हरिराम से दीवार के दोनों होल ठीक कराए. राजमिस्त्री हरिराम ने बैंक से अपनी मजदूरी भी ली. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले हरिराम को गिरफ्तार किया
नई दिल्ली:

दिल्ली के फर्श बाजार में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में एक ऐसी चोरी हुई, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जिस चोर ने चोरी के लिए बैंक की दीवार में होल किया था  उसी से बैंकवालों ने बैंक की दीवार की मरम्मत करवाई, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. तब पता चला कि बैंक से 55 लाख की चोरी करने वाला यही शख्स है. उसने चोरी को अकेले और अनोखे तरीके से अंजाम दिया. 

दरअसल बैंक के पास की गली में राजमिस्त्री और सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करने वाला हरिराम नाम का शख्स हेलमेट पहनकर बैंक के बगल वाली इमारत की दीवार तो़ड़कर बैंक में दाखिल हुआ. पुलिस के मुताबिक, रविवार रात हरिराम को फ़र्श बाज़ार इलाके के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 55 लाख की चोरी को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया. चोरी करने के बाद कुछ पैसा उसने अपने दोस्त कालीचरण भी दे दिया.

हरिराम ने बड़े ही अनोखे अंदाज में चोरी को अंजाम दिया. वो बैंक के बगल वाली इमारत के दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसा, फिर एक रोशनदान से निकलकर दूसरे कमरे में कूदा, फिर गैस कटर से कमरे की दीवार और फिर बैंक की दीवार में 2 बड़े होल किये. उसके बाद बैंक में दाखिल हो गया.

Advertisement

दीवार में छेद करके बैंक से उड़ाए 55 लाख रुपये

पुलिस के मुताबिक, हरिराम ने बैंक अंदर और बाहर कैमरों की दिशा बदलने के बाद बन्द कर दिया. उसने वारदात के वक्त हेलमेट पहना हुआ था. बैंक में घुसकर उसने 55 लाख रुपये चोरी किये और निकल गया. उसने चोरी की प्लानिंग भी 3 महीने पहले कर ली थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते चोरी का सामान जैसे गैस कटर इत्यादि नहीं ले पाया था. बैंक के अधिकारी हरिराम को पहले से इसलिए जानते थे क्योंकि वो 2 साल पहले बैंक के बगल वाली इमारत में सिक्योरिटी गार्ड था. मज़े की बात ये है कि बैंक वालों ने दीवारों के होल ठीक करने के लिए हरिराम को बुलाया और उसे पैसे भी दिए.

Advertisement

डीसीपी ,शाहदरा आर सत्थ्यसुंदरम ने कहा कि वो राजमिस्त्री का काम जानता है इसलिए बैंकवालों ने उसे बुलाया है. उसने दीवार सील की. जब हमने सीसीटीवी चेक किये तो वो बैंक के अंदर दीवार सील करते हुए दिखा.

Advertisement

हरिराम ने चोरी के बाद पैसे एक ड्रम में छिपा दिए थे, पुलिस ने लगभग पूरा पैसा बरामद कर लिया है. पुलिस ने लगभग 50 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया. हरिराम को जब पकड़ा गया तब उसने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की दिशा बदलने के लिए उसे किसी ने हज़ार रुपये दिए थे, लेकिन जब उससे सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने सब बता दिया. हरिराम मध्य प्रदेश का रहने वाला है लेकिन 7 साल से दिल्ली में रह रहा था. 

Advertisement

वीडियो: हाजीपुर में लुटेरों ने दिनदहाड़े लूट लिया बैंक, CCTV में कैद हुई वारदात

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस मामले में गिरफ्तार Ram Ladaite Yadav के घर पहुँचे समाजवादी नेता
Topics mentioned in this article